Today Breaking News

चंदौली में पूर्व विधायक मनोज सिंह समेत 29 सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू समेत 29 सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इनमें जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव, समाजसेवी अंजनी सिंह व सतीश सेठ समेत 25 अन्य अज्ञात प्रदर्शनकारियों के नाम शामिल हैं। मुकदमा दर्ज होने की जानकारी होने पर सपाइयों में हड़कंप मचा है। 
जम्मू काश्मीर के राजौरी में तैनात पूरा चेता दूबे निवासी सैनिक कुलदीप मौर्य की हार्ट अटैक से मौत हो गई। सेना के जवान एम्बुलेंस से सैनिक का शव लेकर धानापुर पहुंचे, तो परिजनों ने कहते हुए शव लेने से इंकार कर दिया। पार्थिव शरीर को अपेक्षित सम्मान नहीं दिया। परिजनों का यह रूख देखकर पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू, जिपं सदस्य राजेश यादव, अंजनी सिंह, सतीश सेठ, अनिल यादव कृष्णा आदि दर्जनों अन्य सपाई भी जुट आए। हार्ट अटैक से मृत सैनिक को शहीद का दर्जा, उनके आश्रितों को एक करोड़ की वित्तीय मदद व राजकीय सम्मान के साथ शव की अंत्येष्टि की मांग को लेकर छह घंटे तक चक्काजाम किया। 

सैयदराजा विधायक सुशील सिंह की पहल पर गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए 39 जीटीसी गोरखा रेजिमेंट वाराणसी के की सैन्य टुकड़ी भेजी गई। सेना के अफसरों का कहना है कि सैनिक कुलदीप मौर्या की हार्ट अटैक से निधन हुई थी। किसी भी दशा में शहीद की श्रेणी में नहीं आते हैं। इस बात से नाराज होकर सपाइयों ने वहा पुनः उग्र धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस बीच पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू एवं वर्तमान विधायक सुशील सिंह के समर्थको में तीखी नोकझोंक भी हुई। लगभग तीन घंटे बाद किसी तरह सपाई शांत हुए। इसके बाद शाम को साढ़े पांच बजे मृत सैनिक कुलदीप मौर्य के शव को बड़ौरा गंगा घाट पर जल में प्रवाहित किया गया। पुलिस अब पूर्व विधायक समेत 4 नामजद व 25 अज्ञात के विरुद्ध धारा 188, 269, 270, 271 आइपीसी व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 एवं 54 के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। 

बदले की भावना से काम कर रही भाजपा सरकार : मनोज
सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा है कि भाजपा सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। सत्ता पक्ष के इशारे पर विपक्षी दल के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुकदमों का भय दिखाकर हमें जनता के लिए कर रहे संघर्ष के रास्ते पर चलने से रोकने की हिमाकत नहीं करें। 

अराजकता फैलाने की छूट किसी को भी नहीं : सुशील
सैयदराजा के भाजपा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि किसी को भी सार्वजनिक सड़क जामकर अराजकता फैलाने की कभी कोई छूट नहीं दी जा सकती है। चाहे वह सत्ता पक्ष हो अथवा विपक्ष। फिर भी यदि कोई ऐसा कर जानबूझकर कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करेगा, तो उसपर नियमानुसार कार्यवाही करनी ही चाहिए। उन्होंने सैनिक के निधन पर राजनीति करने का विपक्षी दलों पर आरोप लगाया।
'