Today Breaking News

गाजीपुर: बधाई के लिए भिड़े किन्नर-पवइयां, हंगामे के बाद पहुंची पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दुल्लहपुर गांव में रविवार को एक परिवार में बधाई देने पहुंचे किन्न और पवईयां के बीच में विवाद हो गया। दोनों आपस में भिड़ गए और जमकर हंगामा किया। अधिकार क्षेत्र और कार्यक्षेत्र की दुहाई देते हुए एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप भी किया। ग्रामीणों ने बीच बचाव का प्रयास किया लेकिन हाथापाई और मारपीट शुरू हो गई। हंगामा बढ़ता और मामला गहमा गहमी का देखकर एक युवक ने पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया और दोनों को मौके से दोनों को हटाया। पुलिस के अनुसार मामला निजी था और बिना किसी तहरीर के शांत हो गया।
दुल्लहपुर गांव निवासी अंगद चौहान के कुछ दिन पहले पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई थी और परिवार में खुशियों का माहौल है। पड़ोसियों और ग्रामीणों का जमावड़ा था तो क्षेत्र में नाचने वाला संगठन पवइया के टीम ने पहुंचकर नाच-गाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों से खबर पाकर बधाई स्थल पर दर्जनों की संख्या में किन्नरों का झुंड भी पहुंच गया। इसके बाद दोनों आमने सामने आ गए और वाद विवाद बढ़ गया। अपना अधिकार क्षेत्र जताते हुए दोनों भिड़ गए और उनमें चार घंटे तक हंगामा चलता रहा। हो-हल्ला सुनकर धीरे-धीरे बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गये। वहीं ग्रामीण महिलाएं भी झुंड में पहुंच गयीं। 

बताया गया कि अब तक बधाइयों में नाचने के लिए पवइया ही गांव में आते रहे हैं। लेकिन अब जहां भी यह पहुंच रहे हैं, वहां क्षेत्र में घूमने वाले किन्नर भी वहां पहुंचकर विवाद खड़ा कर दे रहे हैं। गांव की महिलाओं ने बताया कि किन्नर नाचने के बाद मुंहमांगा पैसा मांगने पर आमादा हो जाते हैं। नहीं दिये जाने पर बदतमीजी पर उतर आते हैं। इससे परिवारीजनों को शर्मशार भी होना पड़ता है। हंगामा के दौरान ग्रामीणों ने 112 पुलिस को सूचना दे दी। जहां पहुंची 112 की पुलिस ने हंगामा शांत कराने का काफी प्रयास किया, लेकिन किन्नर डायल 112 पुलिस पर भारी पड़ रहे थे। तब सूचना देकर दुल्लहपुर से पुलिस को बुलाया गया, जहां वह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे, फिर भी मामला नहीं शांत हुआ। काफी देर तक मामला नहीं सुलझने पर पवईया व किन्नर के पक्ष को थाना ले आया गया। जहां काफी देर तक समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ।

'