Today Breaking News

IPL 2020 में पूर्वांचल के दो धाकड़ क्रिकेटर आज से दिखाएंगे अपना जौहर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वैसे तो भारत में वर्ष 2008 में आइपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) की शुरुआत हुई थी। अब आइपीएल का 13वां संस्करण शुरू होने जा रहा है जो आगामी 10 नवंबर तक लगातार खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट के इस 13 वें संस्करण का आगाज संयुक्‍त अरब अमीरात में आज से होने जा रहा है। हालांकि वर्ष 2008 से शुरु आइपीएल में उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर भी अपना जलवा दिखाते रहे हैं।
इस बार भी उत्तर प्रदेश के दर्जन भर क्रिकेटर विभिन्न टीमों के साथ अपना जलवा बिखरेंगे। मगर पूर्वांचल में भदोही और आजमगढ़ से भी एक एक क्रिकेटर अपना जौहर दिखाने मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स इलेवन की तरफ से मैदान में उतरेंगे। चौकों और छक्‍कों की बरसात के साथ ही 20-20 मैच का लुत्‍फ लेने के लिए पूर्वांचल में भी दर्शकों का उत्‍साह चरम पर है। अब मुंबई इंडियंस की टीम में पूर्वांचल से दो खिलाडियों के मैदान में होने से टीम के मैचाें को लेकर खासा उत्‍साह बना रहेगा।

इस बार सरफराज खान, आजमगढ़ का पंजाब किंग्‍स इलेवन और यशस्वी जायसवाल, भदोही से मुम्बई इंडियंस टीम की ओर से अपनी चुनौती पेश करते नजर आएंगे। पूर्वांचल के यह दो खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से पहले ही चयनकर्ताओं का ध्‍यान खींच चुके हैं। ऐसे में इस पूरे आइपीएल सीजन में उनका प्रदर्शन टीम में चयन के लिए मार्ग प्रशस्‍त करेगा। भदोही और आजमगढ़ जिले में दोनों खिलाडि़यों के परिजनों में मैचाें को लेकर खासा उत्‍साह बना हुआ है।

वहीं परिजन घर में मैच के दौरान उत्‍सव मनाने की तैयारी भी शुक्रवार को करते नजर आए। हालांकि कोरोना संक्रमण के बीच दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों संग पडाेसियों का जमावड़ा घर पर नहीं होगा मगर माहौल भी किसी जश्‍न से कम नहीं होगा। दोनों ही खिलाडियाें के परिजनों की ओर से जागरण को बताया गया कि आने वाले मैचों के लिए दोनों की खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने की तैयारी कर रहे हैं। जबकि दोस्‍ताें के अनुसार अपने बचपन के मित्र के जौहर पर पूरा भरोसा है। वहीं जागरण से बातचीत में सरफराज के पिता नौशाद खान ने बताया कि टीम के साथ सरफराज खान गए हैं, कल उनका मैच दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब एवं दिल्ली डेयरडेविल्‍स के साथ खेला जाना है। उनका हौसला काफी बढा हुआ है और उम्‍मीद है बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

'