Today Breaking News

थाने में हुई मुलाकात, नजदीकियां बढ़ी और फिर हेड कांस्टेबल घर आने-जाने लगा, एक दिन...

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया जिले में तैनात दीवान को ग्रामीणों ने एक घर में महिला के साथ रंगरेलिया मनाते हुए पकड़ लिया। जानकारी होने के बाद पहुंचे पुलिस के जवानों ने काफी प्रयास के बाद दीवान को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराया। एसपी ने अनुशासनहीनता के आरोप में दीवान को निलम्बित करते हुए जांच का निर्देश दिया है।
क्षेत्र के एक गांव की महिला किसी बात को लेकर थाने पर आती-जाती थी। इसी बीच उसका सम्पर्क थाने पर तैनात दीवान (हेड कांस्टेबल) से हो गया। दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरु हुआ तो नजदीकियां भी बढ़ गयीं। इसके बाद दीवान अक्सर महिला के घर आने-जाने लगा। परिजन व ग्रामीण दबी जुबान उसका विरोध करते थे लेकिन वर्दी के भय से वह खुलकर सामने नहीं आ पा रहे थे। 

बताया जाता है कि रात करीब साढ़े नौ बजे दीवान महिला के घर पहुंच गया। इसकी जानकारी महिला के जेठानी को हुई तो उसने मामले से गांव में चल रहे एक कार्यक्रम में मौजूद पति को बताया  भनक लगते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गये तथा दीवान व महिला को कमरे के अंदर बंद कर बाहर से कुंडी लगा दिया। लोगों ने इससे पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। जानकारी होते ही डॉयल 112 व थाने के एसआई प्रभाकर शुक्ल पहुंच गये। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया तथा दीवान को चंगुल से मुक्त कराया। आरोप है कि बाहर निकलते ही दीवान लोगों को गोली मारने की बात कहने लगा। गांव के लोगों ने दीवान समेत अन्य पुलिसकर्मियों का वीडियो बनाकर वॉयरल कर दिया। इसकी जानकारी होते ही बुधवार को एसपी देवेन्द्र नाथ मनियर थाने पर पहुंचकर पूरे प्रकरण की जानकारी ली तथा आरोपित दीवान वीरेन्द्र सिंह को सस्पेंड करने का निर्देश दिया। इस घटना को इलाके में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। 
'