Today Breaking News

वीसी के दफ्तर में अंसारी परिवार के साथ चलता था चाय का दौर, योगी सरकार को नागवार गुजरा ये रवैया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/लखनऊ. एलडीए के निवर्तमान उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी करीब डेढ़ महीने तक माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी के मकान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की। अफजाल उनके कमरे में परिवार के साथ सुनवाई के दिनों में घंटों बैठते थे और चाय का दौर चलता था। एलडीए की कार्रवाई न कर सका और इस बीच अफजाल की पत्नी फरहत अंसारी को हाईकोर्ट से स्टे मिल गया। सरकार को ये रवैया नागवार गुजरा। यही नहीं बाराबंकी के रामनगर के भाजपा विधायक ने मुख्य अभियंता चक्रेश जैन के खिलाफ घूसखोरी की शिकायत की थी, उस पर भी वीसी ने क्लीन चिट दे दी थी। इस मामले में भी बहुत जल्द प्राधिकरण के दो आला अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

एक सितंबर को सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी को एलडीए की ओर से नोटिस जारी किया गया था कि डालीबाग में उनके भवन का नक्शा क्यों न निरस्त कर दिया जाए। एसडीएम कोर्ट से निर्णय हुआ था कि निष्क्रांत संपत्ति गाटा संख्या 93 पर फरहत अंसारी का मकान बनाया गया है जो कि सरकारी जमीन है। इसीलिए एलडीए को अवैध निर्माण विरोधी कार्रवाई करनी चाहिए मगर प्राधिकरण ने इस कार्रवाई को करने में लंबी प्रक्रिया अपनाई। जबकि मुख्तार अंसारी के पुत्रों के अवैध निर्माण इससे पहले गिराए जा चुके थे। लगभग डेढ़ महीने तक शिवाकांत द्विवेदी ने अफजाल अंसारी के परिवार की सुनवाई की। इस दौरान सुनवाई वीसी के कमरे में की जाती रही। जहां डेढ़ से तीन घंटे तक परिवार के लोग बैठते थे । चाय पीते थे और नई तारीख मिल जाती थी। इस बीच फरहत अंसारी हाईकोर्ट से स्टे ले लिया और कार्रवाई रुक गई। जानकारों के मुताबिक इस मामले में वीसी के रवैये से सरकार नाखुश थी।


विधायक की शिकायत पर मुख्य अभियंता की दी क्लीन चिट

बसंतकुंज योजना में प्रधानमंत्री आवास का निर्माण करने वाले एक ठेकेदार ने एलडीए में उसका पेमेंट न किए जाने की शिकायत रामनगर के भाजपा विधायक से की थी। विधायक ने इस बात की शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से की थी। जिसके बाद उपाध्यक्ष ने मुख्य अभियंता चक्रेेश जैन को क्लीन चिट दे दी थी। इस बात को लेकर शासन स्तर पर नाराजगी बताई जा रही है। माना जा रहा है कि दो आला अधिकारी इस मामले में अभी और नप सकते हैं।

'