Today Breaking News

Ghazipur: हड़ताल के साथ शरारत भी कर रहे बिजली कर्मी- जिलाधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिजली कर्मियों के हड़ताल से सिर्फ जनता ही नहीं, अधिकारी भी परेशान हो गए हैं। उनका साफ शब्दों में कहना है कि बिजली कर्मी सिर्फ हड़ताल ही नहीं बल्कि शरारत भी कर रहे हैं। इससे और अधिक परेशानी हो रही है। इनके शरारत के कारण प्रशासन की टीम फेल हो जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से बनाई गई टीम क्षेत्रों का भ्रमण कर रही है, लेकिन फाल्ट होने के बाद वह फेल हो जा रहे हैं। ऐसे में समस्या और विकट होती जा रही है।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पीडब्ल्यूडी निरीक्षण गृह में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि बिजली कर्मियों की हड़ताल से परेशानी काफी बढ़ गई है। हमारी तरफ से पूरा प्रयास है कि समस्या का जल्द से जल्द समाधान हो, लेकिन तकनीकी कारणों से थोड़ी दिक्कत आ रही है। इसे भी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। हमारी टीम के पास तकनीकी जानकारी उतनी नहीं है। बिजली कर्मियों ने पहले से इसका ताना-बाना बुन लिया था। ऐसे-ऐसे जगहों पर बिजली कर्मी पहले से छेड़छाड़ कर दिए हैं, जहां फाल्ट होने पर कम जानकारी वाला उसे सही नहीं कर सकता। ऐसे जगहों पर ही फाल्ट भी आ रहा है। फाल्ट दूर करने के लिए शट डाउन लेने पर दूसरे ओर की भी बिजली बाधित हो जा रही है। ऐसे में यह साफ है कि बिजली बहाल करने के लिए बनाई गई टीम अपेक्षा के अनुरूप सफल नहीं हो पा रही है।


आधे से अधिक काम नहीं कर रहे मेसर्स भारतीय इंटर प्राइजेज के कर्मी

बिजली आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए निजी संस्था मेसर्स भारतीय इंटर प्राइजेज को जिम्मेदारी दी गई थी। इसमें कुल 726 आउटसोर्सिंग कर्मचारी हैं, लेकिन बिजली कर्मियों के बहकावे में आकर वह भी अपना काम नहीं कर रहे हैं। अगर यह 726 कर्मी काम करते तो ऐसी परेशानी नहीं होती। एक आंकड़े के अनुसार जिले के कुल 69 में से 75 फीसद उपकेंद्र आउटसोर्सिंग कर्मी के भरोसे ही चलता है। नगर में चार व प्रत्येक तहसील में लगी है एक-एक टीम


जिलाधिकारी मंगला प्रसाद ने बताया कि बिजली की समस्या को दूर करने के लिए नगर में चार व प्रत्येक तहसील क्षेत्र में एक-एक टीम लगाई गई है। नगर व कस्बों में प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जा रहा है। जहां समस्या आ रही है, टीम तुरंत वहां पहुंच रही है। टीम में एक अधिकारी, पुलिसवाले सहित अन्य कर्मी शामिल हैं। टीम में आइटीआइ व पालिटेक्निक किए हुए वरिष्ठ कर्मी भी हैं। थोड़ी देर हो रहा है, जिसका कारण है कि कर्मियों की कमी। ऐसे में अगर हम जल्दीबाजी में कुछ कदम उठाएंगे कोई दूरी परेशानी आ सकती है। इसलिए पूरी सतर्कता के साथ काम किया जा रहा है।


पेयजल आपूर्ति को लगाए गए हैं जेनरेटर

नगर व कस्बा में बिजली आपूर्ति बाधित होने से पानी की किल्लत काफी बढ़ जाती है। इसलिए जिला प्रशासन ने इसका विशेष तौर ख्याल रखा है। पानी टंकी पर जेनरेटर लगाए गए हैं। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रत्येक टंकी पर जेनरेटर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

'