Today Breaking News

Ghazipur: मुख्तार अंसारी के करीबी आजम सिद्दीकी समेत समूचे परिवार की संपत्तियों की जांच शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के करीबी और उसके गैंग के मददगार आजम सिद्दीकी और डाक्टर शादाब सिद्दीकी समेत परिवार की मुसीबतें अब बढ़ने वाली हैं। एक ओर परिवार के 17 शस्त्र लाइसेंस निरस्त होने के बाद अब हास्पिटल भी इसी सप्ताह ढहाया जाएगा। वहीं प्रशासन ने आजम सिद्दीकी और डाक्टर शादाब सिद्दीकी समेत समूचे परिजनों की संपत्तियों की जांच भी शुरू कर दी है। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनी समिति भूमाफियाओं के स्कूल, कालेज समेत गाजीपुर में परिजनों के नाम हर संपत्ति के दस्तावेज खंगाले जाएंगे। दस्तावेजी साक्ष्य के आधार पर जमीन का भौतिक सत्यापन और नापजोख करेगी। इसमें दोषी मिलने पर संपत्ति के खिलाफ विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बाहुबली विधायक मुख्तार की पत्नी के अवैध गजल होटल के अवैध को अभी तक किसी ने हटाना नहीं शुरू किया है। जबकि प्रशासन की ओर से दिए गए अल्टीमेटम में अब महज तीन दिन शेष बचे हैं, जिसको खुद गिराने के लिए अल्टीमेटम दिया गया है। अब 16 अक्तूबर तक इसके नहीं हटने पर प्रशासन इस भवन पर बुल्डोजर चलवाने की कार्रवाई करेगा। इसके साथ मुख्तार के करीबी और गैंग के मददगार आलम सिद्दीकी परिवार पर भी कार्रवाई की गाज गिरेगी और शम्मै हुसैनी पर जेसीबी चलाकर गिराया जाएगा। उप जिलाधिकारी सदर प्रभाष कुमार ने बताया कि एसडीएम सदर ने बताया कि जिले में व्यापक अभियान चलाकर मुख्तार अंसारी समेत 12 माफियाओं की शस्त्र, जमीनों और संपत्ति की जांच की जा रही है। जिले में कुछ लोग हैं जिन्होंने मुख्तार की मदद से अवैध रुप से कब्जा या निर्माण कराया है, उन्हें चिह्नित किया जा रहा है। मुख्तार की पत्नी के होटल और डॉ. शादाब सिद्दीकी परिवार के हास्पिटल शम्मै हुसैनी के ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया जा चुका है। इसमें जांच और नाप के बाद गंगा किनारे बने अस्पताल शम्मे हुसैनी में बड़े पैमाने पर निर्माण को अवैध पाया था। इस परिवार की अनय संपत्तियों की जांच और पड़ताल की जा रही है।



सिद्दीकी परिवार के 17 शस्त्र लाइसेंस हो चुके निरस्त

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के सहयोगियों और करीबियों की जांच के बाद गाजीपुर पुलिस ने अब सूची तैयार कर ली है। 191-आईएस गैंग का मुखिया मुख्तार अंसारी के करीबी परिवार आजम सिद्दीकी और डाक्टर शादाब सिद्दीकी समेत परिवार के 17 शस्त्रों के लाइसेंस निलंबित किया जा चुका है। तीन अक्तूबर को पुलिस रिपोर्ट के बाद डीएम ने शस्त्र निलंबन की कार्रवाई की थी अब आगे की कई बड़ी कार्रवाई की तैयारी है। बरबरहना निवासी कालेज संचालक मो. आजम सिद्दीकी पुत्र प्यारे अली और उनके पुत्र मोहसिन सिद्दीकी, शादाब सिद्दीकी, साकिब सिद्दीकी समेत निगार बेगम शामिल हैं। वहीं परिवार के साजिद अली और उनकी पत्नी कैसर जहां के शस्त्र लाइसेंस भी निलंबित कर दिया गया था।

'