Today Breaking News

शर्मनाक : शव को लेकर उलझ गई दो थानों की पुल‍िस, लेखपालों ने कराया फैसला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलरामपुर। शुक्रवार को ललिया व हरैया थाना पुलिस की कार्यशैली ने खाकी को शर्मसार कर दिया। लैबुड़वा गांव स्थित तालाब में अज्ञात युवक का शव घंटों पड़ा रहा। सूचना पर हरैया व ललिया थानों की पुलिस पहुंची, लेकिन शव को हाथ लगाने की जहमत नहीं उठाई। वजह, दोनों एक-दूसरे के थाना क्षेत्र का मामला होने की दुहाई देते रहे। हद तो तब हो गई, जब लैबुड़वा व भुजेहरा गांव के लेखपालों को नक्शा-नजरी लेकर घटनास्थल की पैमाइश करनी पड़ी। सीमा निर्धारण की कवायद में करीब तीन घंटे बीत गए। अंत में ललिया थाने की पुलिस को शव कब्जे में लेना पड़ा।

हरैया थाना प्रभारी कलाधर दुबे ने बताया कि लैबड़वा गांव का तालाब ललिया थाना क्षेत्र में पड़ता है। भुजेहरा गांव उससे सटा हुआ है, जो हरैया थाना क्षेत्र में आता है। दोनों थानों की सीमा होने के नाते शव किसके क्षेत्र में है, यह नहीं तय हो पा रहा था। इसलिए लेखपालों को बुलाना पड़ा। लैबुड़वा के लेखपाल वरुण मिश्र व भुजेहरा के जयपाल शुक्ल ने पैमाइश के बाद सीमा क्षेत्र का निर्धारण किया। ललिया थाना प्रभारी जयदीप दुबे ने बताया कि शव काफी पुराना लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा। शिनाख्त नहीं हो सकी है।

अपने ही क्षेत्र का नहीं पता 

तालाब में शव मिलने की घटना से पुलिस की जिम्मेदारी की पोल भी खुल गई है। शव घंटों तालाब में उतराता रहा, लेकिन ललिया पुलिस को यही नहीं पता कि उनकी सीमा कहां तक है। यही नहीं, घटना की विवेचना से बचने के लिए दोनों थानों की पुलिस अपनी जिम्मेदारी से कन्नी काटती रही। 

'