Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 89 प्रतिशत के पार, अब तक 6353 संक्रमितों की मौत : अमित मोहन प्रसाद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रिकवरी रेट तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके चलते यूपी सरकार के निर्देश पर कोरोना जांच की बढ़ाई गई है। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग 9.4 प्रतिशत संक्रमित पाए गए हैं। 

संक्रमित लोगों में मरने वालों में 60 से अधिक की आयु के करीब 45 प्रतिशत लोग हैं। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले प्रदेश में 176514 सैंपल्स की जांच की गई थी। अपर प्रमुख सचिव ने बताया कि 15 अक्टूबर को वर्ल्ड हैंड वॉश डे है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इस दिन एक विशेष अभियान चलाया जाए। सीएम योगी ने 11 अक्टूबर को होने वाली पीसीएस परीक्षा को लेकर भी कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा में इसे सुचारू रूप से चलाया जाए। 


उत्तर प्रदेश में अब तक एक करोड़ 17 लाख 26 हजार 75 नमूनों की हुई जांच 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की प्रतिदिन जांच क्षमता एक लाख 76 हजार से अधिक होने पर संतोष व्यक्त किया और परीक्षण में तेजी लाने के निर्देश दिए। राज्य में अब तक एक करोड़ 17 लाख 26 हजार 75 नमूनों की जांच हो चुकी है।मुख्यमंत्री शनिवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज तथा मेरठ में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए।


'