Today Breaking News

UPSRTC: उत्तर प्रदेश से बिहार के बीच बसों संचालन का शुरू, इन 5 शहरों से संचालित होंगी रोडवेज बसें

गाजीपुर न्यूज़ टीम,  लखनऊ. UPSRTC: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम और बिहार राज्य पथ परिवहन के बीच हुए समझौते के बाद बस सेवा की शुरुआत हो गई है। ट्रायल के तौर पर लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से बस सेवा चलाई गई है। दो साधारण बसों को लगाया गया है। प्रदेश से करीब 85 बसों का संचालन बिहार राज्य के बीच किया जाएगा। दोनों राज्यों के बीच किराया, रूट और समय-सारिणी तय हो गई है। लखनऊ समेत यूपी के पांच जिलों से बिहार के बीच प्रयोग के तौर पर बसों का संचालन शुरू हो गया। हफ्तेभर की समीक्षा के बाद स्थायी रूप से बसों का संचालन किया जाएगा।

परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबधंक (संचालन) पीआर बेलवॉरियार के मुताबिक दोनों राज्यों से अनुमति मिल गई है। बस संचालन का खाका खींच कर संचालन शुरू कर दिया गया है। इस संबंध में सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। समय और किराये में लौटने के बाद जरूरी हुआ तो मामूली फेरबदल किया जा सकता है।


आलमबाग से गया का सफर 685 रुपये में, दूरी होगी 606 किमी.

आलमबाग बस टर्मिलन से बिहार के गया के लिए गुरुवार से प्रयोग के तौर पर बसों का संचालन शुरू हो गया है। आलमबाग से गया के लिए बस रोजाना सुबह साढ़े आठ बजे रवाना होगी। करीब रात नौ बजे गया पहुंचेगी। इसकी दूरी 606 किलोमीटर है। इसके लिए यात्री को प्रति सीट प्रति यात्री 685 रुपये किराया देना होगा। रोडवेज का किराया 1.05 पैसा व बिहार का किराया 0.90 पैसा प्रति किमी. प्रति यात्री देय होगा।



ये होगा रूट

लखनऊ के आलमबाग टर्मिनल से जगदीशपुर, सुलतानपुर, जौनपुर, वाराणसी, चंदौली, सासाराम, औरंगाबाद, शेरघाटी, बोधगया और फिर गया।

इन पांच क्षेत्रों से संचालित होंगी रोडवेज बसें

आलमबाग से वाराणसी, औरंगाबाद होते हुए गया।

गोरखपुर क्षेत्र से छपरा, सिवान, मोतिहारी, रक्सौल, पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर व गोपालगंज।

वाराणसी क्षेत्र से डेहरी, भभुआ, बक्सर, गया, पटना, औरगांबाद।

आजमगढ़ क्षेत्र से बलिया से बक्सर वाया फेफना, बयानी, बलिया से छपरा, बलिया से पटरा।

गाजियाबाद क्षेत्र से पटना, किशनगंज, नालंदा व बक्सर

'