Today Breaking News

दीपावली के बाद विश्वविद्यालय और कॉलेजों में लगेंगी स्नातक की कक्षाएं, कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों में स्नातक (यूजी) की कक्षाएं लगेंगी। विद्यार्थियों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाओं का भी विकल्प दिया जाएगा। अभी सिर्फ पीएचडी और परास्नातक (पीजी) विज्ञान वर्ग के विद्यार्थी ही कैंपस में पढ़ाई के लिए बुलाए जा रहे हैं। 

ऐसे में अब पीजी आर्ट्स और कॉमर्स के विद्यार्थियों की भी कक्षाएं शुरू होंगी। उच्च शिक्षण संस्थान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। फिलहाल कैंटीन नहीं खुलेंगी और कक्षाओं के बाहर विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने को पोस्टर लगाए जाएंगे। 


उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के मुताबिक केंद्र की गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। दीपावली के बाद कक्षाएं शुरू करने की तैयारी की जा रही है। विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों को कोरोना प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। विद्यार्थी को कैंपस आकर कक्षाएं पढ़ने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा उन्हें ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प दिया जाएगा। विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल कराने के लिए उन्हें छोटे-छोटे समूह में बांटा जाएगा और शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन कर प्रयोग कराया जाएगा।


'