Today Breaking News

कोविड के दूसरे दौर पर रेलवे ने कसी लगाम, दिल्ली से आए यात्रियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. नई दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का दूसरा घातक दौर शुरू होने के बाद कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नई दिल्ली से आने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। इसका पालन बुधवार की रात से ही शुरू कर दिया गया। दरअसल छठ पर्व पर नई दिल्ली से आने वालों की भीड़ भी इन दिनों बढ़ गई है। रेलवे और जिला प्रशासन कोविड से बचाव को लेकर पूरी सतर्कता बरत रही है।

वहीं नई दिल्‍ली में कोरोना वायरस के दूसरे दौर के संक्रमण के बीच छठ और दीपावली पर आए यात्री वायरस संक्रमण को लेकर लापरवाह भी बने हुए हैं। जिसकी वजह से आस पड़ोस के लोगों की सेहत को लेकर ि‍चिंता का भी माहौल पूर्वांचल में बनने लगा है। 


वहीं चंदौली में मुख्‍य चिकित्सा अधिकारी का आदेश आते ही पीडीडीयू जंक्शन पर बुधवार की रात से ही दिल्ली से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट शुरू कर दिया गया है। रेलवे प्रसाशन ने ऐसी व्यवस्था की है कि यात्रियों के प्लेटफार्म पर उतरते ही सबसे पहले कोविड का एंटीजन टेस्ट होगा। इतना ही नहीं पूर्वांचल के प्रमुख रेलवे स्टेशन पर कोविड हेल्प डेस्क बनाकर एंटीजन टेस्टिंग के इंतजाम किया जाने का निर्देश पर दे दिया गया है। गुरुवार की सुबह से ही इसका अनुपालन होने लगेगा। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरबी सरन को टीम के दिशा निर्देशन के लिए नोडल अधिकारी नामित किया गया है। महिला चिकित्सालय मुगलसराय के प्रभारी चिकित्साधिकारी को उपरोक्त टीमों को चिकित्सीय सामान उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया। 


पीडीडीयू जंक्‍शन पर नई दिल्‍ली के यात्रियों का जमावड़ा होने के बाद से ही सीएमओ ने आदेश जारी कर जंक्शन पर 24 घंटे मेडिकल टीम द्वारा कोरोना की जांच के साथ ही तत्काल रिपोर्ट और मरीजों काे अलग करने के साथ ही क्‍वारंटाइन का नियम तय कर दिया गया है। दरअसल सर्दियों की शुरुआत होते ही नई दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सतर्कता बढ़ाई गई है।


छठ पर्व पर यात्रियों की भीड़ : नई दिल्‍ली से छठ पर घर आने वाले लोग कोरोना वायरस का संक्रमण भी अपने साथ ला रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार की ओर से कोराेना वायरस के सेकंड राउंड से निपटने के लिए रेलवे और स्‍वास्‍थ्‍य महकमा एकसाथ आया है और यात्रियों का एंटीजन टेस्‍ट कर कोरोना वायरस के सेकंड राउंड पर लगाम की कवायद शुरू हो गई है।

'