Today Breaking News

मुख्तार अंसारी गिरोह पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 5 गुर्गों की 65 करोड़ की सम्पत्ति होगी कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. बाहुबली मुख्तार अंसारी के गिरोह को कमजोर करने के लिये लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस एक और बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। अब मुख्तार के बेहद करीबी व रिटायर पुलिसकर्मी के बेटे अभिषेक सिंह उर्फ बाबू समेत पांच लोगों की करोड़ों की सम्पत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जायेगी। अब तक पुलिस अपराध और अवैध तरीके से कमायी गई इन बदमाशों की करीब 65 करोड़ रुपये की सम्पत्ति का ब्योरा तैयार कर चुका है। इन पांचों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। कमिश्नरेट पुलिस ने कुछ दिन पहले ही मुख्तार व उसके भाई की अवैध सम्पत्ति और हिस्ट्रीशीटर राम सिंह की 150 करोड़ रुपये की सम्पत्ति कुर्क की थी।

माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत लखनऊ में दो महीने में 28 बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। 22 सितम्बर को मुख्तार के गुगों की धरपकड़ के लिये एक साथ 48 टीमों ने 42 स्थानों पर दबिश दी थी। इसमें 11 लोग गिरफ्तार किये गये थे। इनमें ही अभिषेक सिंह शामिल था। अभिषेक का ट्रांसगोमती क्षेत्र में काफी दबदबा था। लिहाजा उस पर सख्ती करते हुए मड़ियांव पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट कुछ दिन पहले लगा दिया था। इसके बाद ही अभिषेक की सम्पत्ति का ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया गया था।


इंस्पेक्टर मड़ियांव विपिन सिंह ने बताया कि अभिषेक की काफी सम्पत्ति उसके परिवारीजनों के नाम है। इस बारे में विधिक राय ली जा रही है। साथ ही उसके खिलाफ आठ साल पूर्व पहला मुकदमा लिखे जाने से लेकर अब तक उसने कितनी सम्पत्ति कहां बनायी, यह ब्योरा जुटाया गया है। मुख्तार के करीबी हरविन्दर व प्रदीप कुमार की आलमबाग, गोमती नगर विस्तार की सम्पत्ति कुर्क होने वाली सूची में शामिल है। 


फ्लैट व लग्जरी वाहन भी होंगे कुर्क

मुख्तार और सीरियल किलर भाईयों के लिये काम करने वाले मो. सज्जाद व शादाब के पास छह सफारी गाड़ियां है। इन सभी पर मुख्तार के लिये चलने वाली गाड़ियों जैसे नम्बर ही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इनमें दो गाड़ियों का फजी तरीके से बीमा क्लेम भी लिया गया। एक बीमा कम्पनी के सर्वेयर व एजेन्ट से विवाद भी हुआ था। मुख्तार के डर की वजह से बीमा कम्पनी के लोगों ने एफआईआर नहीं करवायी थी। 

'