Breaking News

घोर अंधविश्वास: सपने में दिखे थे हीरे-जवाहरात, खोद डाला भाई का घर अब गए जेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. गोसाईगंज के निजामपुर में घोर अंधविश्वास के चलते सपना आने पर हीरे-जवाहरात के चक्कर में भाई का घर खोदने वाले हरिराम साहू और उसके चार साथियों पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि हरिराम साहू पूर्व में भी इस तरह की हरकत कर चुका था। हरिराम साहू के मुताबिक उसे सपना आया था कि भाई के पुराने मकान में हीरे-जवाहरात और सोने चांदी से भरे कई घड़े गड़े हुए हैं।

एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत के मुताबिक निजामपुर निवासी हरि राम साहू ने अपने चार अन्य साथियों के साथ अपने भाई अमरजीत साहू के पुराने मकान में आंगन और कमरों की फर्श खोद डाली। यह जानकारी जब अमरजीत साहू को हुई तो उसने विरोध किया। विरोध पर दोनों में गाली-गलौज हुई तो ग्रामीण इकट्ठा हो गए। एडीसीपी ने बताया कि ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी तो वह और गोसाईगंज इंस्पेक्टर पहुंचे। हरिराम साहू और उसके साथियों को पुलिस ने पकड़ा और थाने लेकर पहुंची। वहां पर पूछताछ हुई। 

पूछताछ के दौरन हरिराम साहू ने बताया कि शनिवार रात को उसे सपना आया था कि भाई के पुराने मकान में हीरे-जवाहरात और सोने-चांदी से भरे हुए कई घड़े (कलश) गड़े हुए हैं। घर की खुदाई की जाए तो यह घड़े उसे मिल जाएंगे। इसके बाद उसने अपने चार साथियों को यह जानकारी दी और उन्हें लेकर भाई के मकान में पहुंच गया। पांचों ने खुदाई शुरू कर दी। यह जानकारी जब अमरजीत को हुई तो उसने विरोध किया। झगड़ा शुरू हो गया। ग्रामीण इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी काई बार अमरजीत इस तरह की हरकत कर चुका है। पुलिस ने अंधविश्वास के चक्कर में पांचों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();