Today Breaking News

मऊ में गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन में बाधक बने मकानों और दुकानों पर चला बुलडोजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग 29 पर अहिरानी पेट्रोल पंप से लेकर अमिला रेलवे स्टेशन तक फोरलेन निर्माण में बाधक बन रहे दर्जनों मकानों, दुकानों पर बुधवार को एनएचएआइ ने भारी फोर्स के साथ बुलडोजर चलाया। मकान मालिक व भू-स्वामियों ने बिना मुआवजा भुगतान के कार्रवाई का आरोप लगाया। एनएचएआइ ने जल्द भुगतान होने का आश्वासन दिया। एनएचएआइ की तरफ से बुलडोजर चलाने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

अहिरानी पेट्रोल पंप के पास स्थित दीपचंद की दुकान पर बुुलडोजर चलाने का विरोध करने पर दुकानदार को एनएचएआइ के प्रबंधक तकनीकी नरेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि पेमेंट बन गया है। यह जाकर कल (गुरुवार) को ले सकते हैं। शीला पति दिनेश चौहान निवासी अहिरानी, मंजू देवी, शांति देवी, रामसरीख यादव, कैलाश गुप्ता, भुवनेश्वर गुप्ता, सुभाष गुप्ता, शिवचंद गुप्ता व गुरूदेव गुप्ता के मकानों पर बुलडोजर चलाकर धराशायी कर दिया गया। मुआवजा के बावत पूछने पर नरेंद्र सिंह ने बताया कि जो भी मामला न्यायालय में है, उसका फैसला आने पर सबका भुगतान कर दिया जाएगा। श्री ब्रम्हबाबा जूनियर हाईस्कूल हेमई की बाउंड्री, विज्ञान कक्ष, कार्यालय, हैंडपंप व बाउंड्री के अंदर बरगद का पेड़ धराशायी कर दिया गया।  


विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र राय ने बताया कि एसडीएम घोसी से दो घंटे का समय मांगा था। उस पर तैयार होने के बाद भी एनएचएआइ नहीं मानी। अंतत: समूचे विद्यालय भवन की बाउंड्री को गिरा दिया गया जबकि एक करोड़, एक लाख, 37 हजार, 712 रुपये फर्जी प्रबंधक बनकर निकाल लिया। जो जेल में आज भी है। उन्होंने बताया कि इसकी आज तक जांच ही चल रही है। उस रुपये का राजस्व कर्मी व एनएचएआइ के लोगों ने मिलकर गबन कर लिया। इसका एफआइआर फरवरी 2018 में विद्यालय कमेटी ने दर्ज कराया। इसका पेमेंट आज तक विद्यालय को नहीं मिला। इस मौके पर एसडीएम घोसी आशुतोष कुमार राय, सीओ घोसी धनंजय मिश्रा, तहसीलदार घोसी सुभाष यादव, एसओ दोहरीघाट एसएन यादव आदि उपस्थित थे।

'