Today Breaking News

बलिया में लोकलाज के भय से युवती व उसकी मां ने नवजात को बेचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. प्राइवेट अस्पताल में आपरेशन से हुए प्रसव की फीस चुकाने के लिए एक युवती व उसकी मां ने नवजात को ही बेच दिया। युवती के पति होने का दावा करने वाले की शिकायत पर पुलिस ने बुधवार को नवजात को बरामद कर लिया। इस मामले में युवती की मां तथा नवजात खरीदने वाली महिला को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

हल्दी इलाके की निवासी युवती तथा उसकी मां शहर के रामपुर उदयभान इलाके में किराए के घर में रहती हैं। कुछ दिनों पहले युवती का दुबहड़ इलाके के एक युवक से प्रेम संबंध हो गया। इसी बीच युवती गर्भवती हो गई। इसकी जानकारी होने के बाद उसके प्रेमी ने किनारा कर लिया। कुछ दिनों बाद युवती का दुबहड़ इलाके के ही एक अन्य युवक से संपर्क हुआ, जो मुंबई में रहता है। प्रसव पीड़ा होने के बाद युवती को जिला महिला अस्पताल के पास एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। 12 सितंबर को आपरेशन से युवती ने बेटे को जन्म दिया। चार दिनों बाद युवती तथा उसकी मां ने बच्चे को बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला को बेच दिया।


पुलिस को सूचना देने वाले युवक ने खुद को युवती का पति तथा बच्चे का पिता होने का दावा करते हुए नवजात को 80 हजार रुपये में बेचने का आरोप लगाया। पूछताछ के बाद नवजात तथा उसे लेने वाली महिला को कोतवाली बुलाया। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने बच्चे को गोद लिया तथा इसके एवज में सिर्फ निजी अस्पताल का जो खर्चा आया है, उसका भुगतान किया है। वहीं युवती की मां का कहना है कि चूंकि लड़की अविवाहित है, लिहाजा लोकलाज के भय से बच्चे को एक जरुरतमंद महिला को दे दिया गया।


'