Today Breaking News

Ghazipur: डालिम्स सनबीम स्कूल की छात्रा सौम्या राय बनी एक दिन की थानेदार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत आज दिनांक 20 नवम्बर, 2020 को ‘एक दिन का थानेदार‘ नामक कार्यक्रम का आयोजन थाना-करिमुद्दीनपुर, जनपद- ग़ाजीपुर में थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह की नेतृत्व में हुआ। 

डालिम्स सनबीम स्कूल की छात्रा सौम्या राय

इस कार्यक्रम के अंतर्गत डालिम्स सनबीम स्कूल, लट्टूडीह, गाँधीनगर की छात्रा सौम्या राय, कक्षा ५ को एक दिन के लिए करिमुद्दीनपुर थाने की कमान सौंपी गयी। सर्वप्रथम सौम्या राय ने कृष्ण कुमार सिंह एवं अन्य स्टाफ़ थाना करिमुद्दीनपुर से परिचय प्राप्त किया। इसके उपरांत थानाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठ के उन्होंने मामलो का निस्तारण भी किया एवं पूरे थाने का निरक्षण भी किया। 


कृष्ण कुमार सिंह ने कहा की बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन को ध्यान में रखते हुए वर्तमान में ‘मिशन शक्ति‘ कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। कोई समाज नारी गरिमा के प्रतिकूल आचरण कर कभी गौरव की अनुभूति नहीं कर सकता है और न ही आगे बढ़ सकता है। हर्ष राय , निदेशक डालिम्स सनबीम गाँधीनगर ने कहा की आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान ये प्रेरणा लेते हुए विद्यालय के स्थापना से ही बालिकाओं की फ़ीस में 10% छूट का प्रावधान किया गया है जिसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है की हमारे ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियाँ भी किसी से पीछे नहीं है। हमारा विद्यालय उनके सर्वांगीण विकास के लिए दृढ़ संकल्प है।


'