Today Breaking News

दिल्‍ली से आने वाले रेल यात्रियों का कोविड टेस्‍ट अनिवार्य, कोरोना पॉजिटिव मिलने पर होगी यह प्रक्रिया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की वजह से भारतीय रेलवे और उप्र में जिला प्रशासन के अधिकारी कोरोना प्रकोप को देखते हुए दिल्ली से आने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। गुरुवार की रात पीडीडीयू जंक्‍शन पर कुल 65 कोरोना संदिग्‍ध लोगों की जांच हुई। जिसमें एक यात्री का रिपोर्ट पाजिटिव आया है। वहीं पाजिटिव मिले यात्री को चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है। शुक्रवार की सुबह 19 यात्रियों की जांच हुई है।

दो दिनों में जंक्शन पर कुल 211 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। इस समय देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद दिल्ली सहित अन्य राज्यों के लोग सफर कर रहे हैं। कोरोना की चेेन को तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने बाहर से आने वाले लोगों की जांच करने का आदेश दिया है। इसके बाद स्थानीय स्तर पर टीम गठित कर दी गई है।


रेलवे प्रसाशन ने ऐसी व्यवस्था की है कि यात्रियों के प्लेटफार्म पर उतरते ही सबसे पहले कोविड का एंटीजन टेस्ट होगा। इतना ही नहीं मंडल के प्रमुख रेलवे स्टेशन पर कोविड हेल्प डेस्क बनाकर एंटीजन टेस्टिंग के इंतजाम किया जाने का निर्देश पर दे दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरबी शरण सिंह ने बताया कि एक यात्री का रिपोर्ट पाजिटिव आया है। मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल टीम लगा दी गई है।


मरीज को तुरंत करेंगे पृथक

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को तुरंत जांच के बाद पृथक कर दिया जाएगा। उसकी कांटैक्‍ट ट्रेसिंग के साथ संबंं‍धित जिले में भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। मरीज की हालत गंभीर है तो अस्‍पताल एंबुलेंस से भेजा जाएगा। अन्‍यथा हल्‍के लक्षण हुए तो रेलवे स्‍टेशनों से सीधे एंबुलेंस से घर क्‍वारंटाइन कराया जाएगा। साथ में परिजनों की सेहत पर भी महकमा नजर रखेगा। 

'