Today Breaking News

मऊ में डीएलएड सामाजिक विषय का पेपर लीक, ऐसे हुआ खुलासा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ में 17 केन्द्रों पर संचालित डीएलएड समेस्टर दो के सामाजिक विषय का पेपर लीक होने का मामला शुक्रवार को सामने आया। शहर के सोनीधापा बालिका इंटर कालेज पर सामाजिक विषय के उत्तर को परीक्षार्थी प्रवेश पत्र और हाथ पर लिखकर लाए थे। जांच के दौरान ज्यादातर प्रश्नों के उत्तर सही पाए गए। इसे लेकर डायट प्राचार्य ने विभाग में रिपोर्ट भेजने के साथ ही जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल को भी रिपोर्ट प्रस्तुत की है। 

शहर के सोनीधापा इण्टर कालेज में दूसरी पाली में शुक्रवार को सामाजिका विषय समेस्टर दो की परीक्षा आयोजित किया था। परीक्षा के पूर्व परीक्षा केन्द्र में आने को लेकर मुख्य द्वार पर कड़ी चेकिंग की गई। इस दौरान 20 परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र पर प्रश्नों के उत्तर लिखा हुआ था। साथ ही साथ कुछ परीक्षार्थी हाथ पर भी प्रश्नों के उत्तर लिखे थे। इन सभी परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र को जब्त कर लिया गया।


जब प्रवेश पत्र पर लिखे गए उत्तरों को विषय विशेषज्ञों से जांच कराई गई तो ज्यादातर उत्तर प्रश्नों के मिले। यह मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया। पेपर लीक होने को लेकर डायट प्राचार्य प्रभुनाथ चौहान का कहना है कि इस पूरे विषय को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल को भी जानकारी दी गई है। मामले में उच्चाधिकारी जो भी आदेश करेंगे उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र के अंदर इस तरह का कोई वाक्या नहीं हुआ है। यह सब मुख्य द्वार पर ही जांच के दौरान पकड़ा गया है।

'