Today Breaking News

पकड़ा गया फर्जी आर्मी अफसर, सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करता था ठगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. सेना की वर्दी और पहचान पत्र के साथ अयोध्या में घूम रहे जालसाज को पुलिस और मिलिट्री इंटेलिजेंस की मदद से गिरफ्तार किया गया। उसके पास सेना से जुड़े कई नकली पहचान पत्र और वर्दी बरामद हुई हैं। खुद को सेना का अफसर बताकर जालसाज युवकों को सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देता था। 

एक सूचना के आधार पर मिलिट्री इंटेलिजेंस और अयोध्या पुलिस ने सोनू लाल वर्मा उर्फ राजवीर (26 वर्ष) को गिरफ्तार किया। वह उन्नाव का रहने वाला है। उसके पास से सेना कई फर्जी पहचान पत्र, मुहर, सेना की वर्दी और दस्तावेज मिले हैं। संबंधित वस्तुओं का इस्तेमाल किया गया। विभिन्न स्थानों पर इच्छुक सैनिकों को धोखा देने के लिए सेना के कैप्टन की वर्दी में वह फैजाबाद/अयोध्या के आसपास सक्रिय था। इनपुट उपयुक्त रूप से विकसित किया गया था। 


पूछताछ में पता चला कि सोनू लाल वर्मा उर्फ राजवीर एक पूर्व एनसीसी कैडेट होने के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातक है। पुणे के एक कपड़े की दुकान में अपनी तीन साल की नौकरी छोड़ने के बाद उसने लोगों से ठगी शुरू कर दी। उसने खुद को सेना में कैप्टन बताते हुए वर्ष 2017 से सेना की भर्ती रैलियों के समय युवकों को अपने जाल में फंसाना शुरू किया। 


नासिक, देहरादून, बरेली, अमेठी, आगरा, लखनऊ और फैजाबाद की भर्ती रैलियों में उसने कई युवकों को ठगा। आरोपित ने पूछताछ में 10 युवकों के बारे में जानकारी दी है। जिनसे सेना में चयन के लिए उसने हर एक से 70 हजार रुपए लिया है। हालांकि, उसका सेना में किसी तरह का संपर्क सामने नहीं आया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

'