Today Breaking News

Ghazipur: एक दिसंबर से दादर एक्सप्रेस का परिचालन बंद, आक्रोश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सादात, गोरखपुर से मुबंई जाने वाली दादर एक्सप्रेस अप डाउन का आगामी एक दिसंबर से परिचालन बंद हो जाएगा। रेलवे नेट पर तीस नवंबर के बाद इस ट्रेन का कोई लोकेशन नहीं दिखाई पड़ रहा है। इससे इस ट्रेन का आरक्षण अब बंद हो गया है। 

इस रूट की महत्वपूर्ण ट्रेनों मे से एक दादर ट्रेन के परिचालन नहीं होने पर नगर के व्यापारियों सहित क्षेत्रीय लोगों मे काफी रोष व्याप्त है, क्योंकि 15-20 किमी दूर से लोग आकर ट्रेन से प्रयागराज, मुबंई या अन्य जगहों के लिए आवागमन करते हैं। लोगों का कहना है कि अब कई जगहों पर पैसेंजर ट्रेन चलने की शुरुआत हो चुकी है तो इस ट्रेन को बंद करना निश्चित तौर पर क्षेत्र के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार होगा। शादी-विवाह का मौसम होने पर लोग पहले से आरक्षण कराये हुए हैं। यह ट्रेन क्यों बंद हो रही है इस बारे में स्टेशन पर कोई अधिकारिक सूचना भी अभी नहीं दी गई हैं। स्टेशन कर्मचारियों ने बताया कि यह ट्रेन पूजा स्पेशल व त्यौहार को देखते हुए चलाई गई थी। अब सभी त्योहार बीत गए हैं, संभवत: इसलिए इस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया। 


नहीं हो रही स्टेशनों की सफाई, अधिकारी मौन

जमानियां : एक ओर रेलवे की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा चलाकर स्टेशनों को गंदगी मुक्त बनाया गया। वहीं दूसरी ओर दानापुर मंडल के जमानियां, दिलदारनगर, भदौरा व गहमर स्टेशन पर 17 दिनों से सफाई कार्य बंद होने से हर तरफ गंदगी फैली हुई है। ऐसे में स्वच्छता अभियान को झटका लग रहा है। सब कुछ जानने के बाद भी रेलवे के अधिकारी मौन साधे हुए हैं।


स्थानीय स्टेशन सहित दिलदारनगर, भदौरा व गहमर स्टेशन की सफाई की जिम्मेदारी हेल्थ इंस्पेक्टर बक्सर की है, लेकिन पांच नवंबर से इन चारों स्टेशनों पर सफाई कार्य बंद हैं। ऐसे में प्लेटफार्म, आरक्षण हाल, सरक्यूलेटिग एरिया में गंदगी पसरा हुआ है। ऐसा नहीं कि मंडल के विभागीय अधिकारियों को इस बारे में नहीं मालूम है, लेकिन सब कुछ जानने के बाद भी वह भी मौन साधे हुए हैं। यह हाल तब है जब यात्रियों की संख्या भी स्टेशनों पर कम है। ऐसे समय में भी जब सफाई कार्य ठीक ढंग से नहीं होगा तो कब होगा। यात्री भी प्लेटफार्म पर गंदगी होने की शिकायत स्टेशनों पर कर रहे हैं, लेकिन स्टेशन के अधिकारी भी क्या करें वह यात्रियों की शिकायत को सुन चुप्पी साध ले रहे हैं।


बीते पांच नवंबर से स्टेशन पर सफाई कार्य बंद है। मंडल के अधिकारियों को लिखित पत्र भेजकर अवगत कराया गया है।-नफीस अहमद खां, दिलदारनगर स्टेशन अधीक्षक।


सफाई का टेंडर खत्म होने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। मंडल के विभागीय अधिकारियों के संज्ञान में सब कुछ है।-जितेंद्र सिंह, हेल्थ इंस्पेक्टर बक्सर।

'