Today Breaking News

शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया को पुलिस ने घर में ही किया नजरबंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना को पुलिस ने घर में ही नजरबंद कर दिया है। पुलिस ने गुरुवार रात को सीएए व एनआरसी के विरोध में शामिल हुए लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल महिलाओं को भी पुलिस ढूंढ़ रही थी।

सुमैया राना का आरोप है कि उनके परिवार की एक महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। जिसे रात में छोड़ा गया। लखनऊ पुलिस इस छापेमारी के नाम पर महिलाओं को भी परेशान कर रही है। सुमैया ने कहा कि पुलिस ने उन्हें गुरुवार की रात से नजरबंद कर दिया गया है। उनके घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। उन्हें बाहर ही नहीं निकलने दिया जा रहा है।


इससे फ्रांस में एक पत्रिका में प्रकाशित कार्टून और हत्या के मामले में विवादित बयान देने पर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में बीते सोमवार को एफआईआर दर्ज कराई गई। एफआईआर में मुनव्वर राना पर उनके बयान विभिन्न समुदायों में वैमनस्यता फैलाने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाला है। इस मामले में आईपीसी की धारा 153 ए, 295 ए, 298,505(1)(बी), 505(2), 67,66 आईटी एक्ट लगाया गया था। 


मुनव्वर राना की बेटी उरुषा राना गिरफ्तार 

बीते गुरुवार को लखनऊ में महिला उत्पीड़न के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कांग्रेसी परिवर्तन चौक से विधानसभा तक मार्च निकाल रहे थे। वह जब परिवर्तन चौक पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार होने वालों में शायर मुनव्वर राना की बेटी उरुषा राना भी हैं। 

'