Today Breaking News

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में मां की मौत, बेटी घायल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही में थोड़ी सी लापरवाही के कारण शुक्रवार को एक महिला की मौत हो गई, जबकि बेटी जिंदगी व मौत से जूझ रही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस में चढ़ते समय दोनों गाड़ी के नीचे आ गई। घायलावस्था में दोनों को पुलिस ने एमबीएस पहुंचाया। जहां 51 वर्षीया शबीहा खातून को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया जबकि बेटी को वाराणसी रेफर कर दिया।

वाराणसी जनपद के आदमपुर थाना क्षेत्र के कोयला बाजार निवासी हफीज खां की शहर के गोरियाना मोहल्ले में रिश्तेदारी है। उनकी पत्नी शहीबा व 22 वर्षीय बेटी अर्शिया खातून गुरुवार को रिश्तेदार के यहां आई थी। शुक्रवार की सुबह दोनों घर के लिए रवाना हुई। भदोही रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही देखा तो बुंदेलखंड एक्सप्रेस प्लेटफार्म एक से चल चुकी थी। गाड़ी छूट न जाए इसलिए मां व बेटी दोनों ने दौड़ लगाई और उस पर सवार होने का प्रयास किया। उसी दौरान पैर फिसलने से दोनों ट्रेन के नीचे आ गई। जब तक चालक गाड़ी को रोकता, तब तक काफी विलंब हो चुका था। 


जीआरपी चौकी इंचार्ज शिवकुमार सिंह ने बताया कि हादसा शुक्रवार की सुबह साढे़ नौ बजे हुआ। ग्वालियर से वाराणसी जाने वाली डाउन बुंदेलखंड में सवार होने के लिए दोनों स्टेशन आई थीं। कहा कि गंभीरावस्था में दोनों को एंबुलेंस से महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां मां को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया  तथा बेटी को रेफर। बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 


दूसरी गाड़ी न होने के कारण उठाया जोखिम

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण मार्च महीने में लॉक डाउन के बाद टे्रनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। इधर बीच एकाध गाड़ियां ही रेलवे की ओर से चलाई जा रही हैं। भदोही से वाराणसी जाने के लिए बुंदेलखंड के बाद शाम या रात में कामायनी डाउन ही मिलती है। ऐसे में घर समय पर पहुंचने के लिए मां व बेटी ने गाड़ी चलने के बाद भी उसे पकड़ने का प्रयास किया। स्टेशन अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि हादसे के कारण कुछ समय के लिए गाड़ी को स्टेशन पर रोका गया था। उसके बाद उसे आगे रवाना किया गया।  

'