Today Breaking News

Ghazipur: अपराधों पर लगाम ही थानेदारों का पहला काम: जिलाधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन गाजीपुर में अपराध गोष्ठी में थानेदारों और सीओ से डीएम औरएसपी ने संवाद किया। कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को दंडित करने के लिए कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया। थाने पर आए प्रत्येक फरियादी के साथ अच्छा व्यवहार को आदर्श बताया तो गरीब, असहाय, आसक्त, व महिलाओं के समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करने की बात कही। थाने और अधिकारियों के माध्यम से पहुंचे समस्याओं से सम्बन्धित प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई कर जल्द से जल्द निस्तारण करने की बात कही। सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं को पूर्ण करने के लिए आदेशित किया गया तथा यह भी निर्देश दिया गया कि किसी भी थाना क्षेत्र में कोई भी अपराध घटित ना होने पाए। अपराधियों के विरुद्ध सख्त एवं कड़ी कार्रवाई की जाए ।

गुरुवार को पुलिस लाइन में स्थित सभागार में डीएम मंगलाप्रसाद सिंह ने अपराध गोष्ठी में सरकार की मंशा को स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि थानेदार पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होती है लेकिन अपराध रोकना ही उसकी प्राथमिकता है। हर हाल में पुलिसिंग के हर पहलू को अपनाया जाए और फुट पुलिसिंग पर फोकस रहे। जब थानेदार सड़क पर उतरेगा तो प्वाइंट पर तैनात सिपाही अलर्ट रहेगा। सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को कदापि न बक्शा जाए। थाना पर आए प्रत्येक फरियादी के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। गरीब, असहाय, आसक्त व महिलाओं की समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए उनकी समस्याओं के निराकरण में वरीयता दें।


एसपी ने कहा कि समस्याओं से संबंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई कर जल्द से जल्द निस्तारण करें। सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं की कार्रवाई पूर्ण करने का निर्देश दिया। कहां कि अपराधियों के साथ सख्ती से पेश आए। क्षेत्र में शांति व्यवस्था के मद्देनजर लगातार चक्रमण करते रहे। किसी भी घटना की यदि कोई सूचना देता है तो तत्काल मौके पर पहुंचे। किसी भी थाना क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं न होने पाए। अपराधियों के विरुद्ध सख्त एवं कड़ी कार्रवाई की जाए। इस मौके पर एसपी ग्रामीण अनिल झा, एसपी सिटी गोपनीथ सोनी, सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ ही सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे। गोष्ठी से पूर्व एसपी ने सैनिक सम्मेलन कर पुलिस कर्मियों की समस्याएं सुनते हुए उसके समाधान का आश्वासन दिया।

'