Today Breaking News

लखनऊ में सफाई अभियान के दौरान हंगामा, अपर आयुक्त से नोकझोंक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ में विशेष सफाई अभियान के दौरान चालान काटना और ठेलिया आदि जब्त करने पर लालकुआं के निवासियों ने जमकर हंगामा किया। अपर नगर आयुक्त से तीखी नोकझोक हुई। स्थानीय लोगों ने उनपर जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगाया। हंगामा बढ़ने पर नगर निगम टीम को वापस लौटना पड़ा। उधर लोगों ने अपर नगर आयुक्त के खिलाफ एससी/एसटी आयोग से शिकायत की है। 

घटना सोमवार को सुबह लगभग दस बजे की है। लालकुआं वार्ड के महाकालेश्वर मार्ग पर स्थित मलिन बस्ती में विशेष सफाई अभियान के लिए नगर निगम की टीम पहुंची थी। टीम का नेतृत्व अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी कर रही थीं। यहां सुलभ काम्पलेक्स के पास सोनकर समाज की बड़ी संख्या में ठेलिया आदि खड़ी थीं। भवन निर्माण की सामग्री भी सड़क पर बिखरी पड़ी थी।


आरोप है कि नगर निगम की टीम ने ठेलिया जब्त करना शुरू कर दिया। साथ ही चालान काटाने की कार्रवाई होने लगी। इसपर वहां मौजूद लोग भड़क गए। नगर निगम की टीम और स्थानीय लोग आमने-सामने हो गए। अपर नगर आयुक्त के जाति सूचक शब्दों के प्रयोग पर लोगों का गुस्सा भड़क गया। नारेबाजी शुरू हो गई। हंगामा बढ़ने पर नगर निगम की टीम को वापस लौटना पड़ा।


जाति सूचक शब्दों के प्रयोग का आरोप

पूर्व पार्षद अमित सोनकर का आरोप है कि मलित बस्ती में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। नालियां बजबजा रही हैं। सुलभ काम्पलेक्स में न पानी की व्यवस्था और न सफाई हो रही है। लोगों ने अपनी समस्या बतानी शुरू की तो अधिकारी ने स्थानीय लोगों पर ही दोष देना शुरू कर दिया। जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए चालान काटने की कार्रवाई शुरू कर दी। इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एससी-एसटी आयोग में शिकायत की गई है। उधर अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी से इस संबंध में बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने अपना फोन नहीं उठाया।

'