Today Breaking News

सिग्नल फेल होने से भदोही में घंंटा भर खड़ी रही चौरी चौरा एक्‍सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस भी लेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. गोपीगंज नगर स्थित ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर सिग्नल फेल हो जाने से गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरी चौरा एक्सप्रेस लगभग एक घंटे तक खड़ी रह गई। सिग्नल प्रणाली आ़यी गड़बड़ी ठीक होने के बाद ट्रेन गंतव्य की ओर चली गई. अधिकारियों के अनुसार सिग्‍नल में खराबी आने की जानकारी हाेते ही तकनीकी टीम तुरंत सिग्‍नल प्रणाली ठीक करने में जुट गई। घंटे भर के भीतर ही व्‍यवस्‍था बहाल कर रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया गया।  

चौरी-चौरा एक्सप्रेस ट्रेन एक घंटे तक खड़ी रही तो इससे यात्री परेशान हो उठे। हालांकि जब खराबी दूर कर ट्रेन आगे रवाना की गई तो यात्रियों ने राहत की सांस ली। गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरा एक्सप्रेस सोमवार की सुबह छ: बजे निर्धारित समय पर स्टेशन पर पहुंंची, ठहराव के उपरांत गंतव्य की ओर जाने के लिए लाइन क्लियर करते समय सिग्नल फेल हो गया। सिग्नल प्रणाली की गड़बड़ी ठीक कराने के उपरांत 6.45 पर ट्रेन कानपुर के लिए रवाना हो सकी। इसके चलते नई दिल्ली से बिहार जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस जगीगंज मे लगभग पंद्रह मिनट खड़ी रही। ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर अमर सिंह ने बताया कि सिग्नल में दिक्कत आई थी, जिसे दूर कराकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया।


सर्दियों की शुरुआत होने के साथ ही रेलगाडियों के संचालन में बाधाएं आनी शुरू हो गई हैं। सर्दियों में रेल पटरी चटकने के मामले भी अब शुरू होने की ओर थे कि अब सिग्‍नल में खराबी होने की वजह से ट्रेन लेट होने का मामला सामने आ गया। जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरों के बीच गिनी चुनी ही ट्रेनें इस बार चल रही हैं। ऐसे में रूट पर ट्रेनों का ट्रैफ‍िक भी नहीं है।

'