Today Breaking News

प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने की बेटी की हत्या, माता-पिता समेत 6 लोगों पर केस दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चंदौली जनपद में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा को परिवार की मर्जी के बैगर शादी करने पर मौत की सजा मिली. समाजवादी पार्टी के नेता अंकित यादव ने लड़की के परिजनों पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप लगाते हुए अलीनगर थाने में लिखित तहरीर दी है. 

पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है. मिली जानकारी के मुताबिक अंकित यादव और प्रीति यादव के बीच कई वर्षों से प्रेम संबंध था. समय के साथ दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो इसकी भनक आसपास के साथ ही दोनों के घरवालों को लगी. लड़की के परिवार को प्रीति का उनका प्यार नागवार लगा, उन्होंने आनन-फानन में उसकी शादी वाराणसी में तय कर दी.


घरवालों के इस कदम से नाराज प्रीति ने शादी से इनकार कर दिया. प्रीति के पति अंकित का आरोप है कि शादी टूटने के बाद परिजनों ने प्रीति के साथ मारपीट की. जिसके बाद दोनों ने परिवारवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर बीते नौ नवंबर को चंदौली रजिस्ट्रार के यहां जाकर शादी कर ली. बाद में दोनों ने 25 नवंबर को दोबारा हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की. इसके बाद अंकित के घरवाले मान गए. लेकिन प्रीति का परिवार इसे दिल से स्वीकार नहीं कर सका, और उन्होंने खौफनाक साजिश रची. अंकित के मुताबिक प्रेम विवाह के उनका जीवन राजी-खुशी चल रहा था तभी प्रीति के परिजनों ने साजिश के तहत उनकी शादी कराए जाने की बात कहते हुए धोखे से लड़की को घर बुला लिया और उसकी हत्या कर दी. इतना ही नहीं घरवालों ने गुनाह छिपाने के लिए चोरी-छिपे शव की अंतेष्टि भी कर दी.


प्रीति के घरवालों ने उसके पति अंकित को भी जान से मारने की धमकी दी

जब अंकित को इसकी खबर लगी तो वो सदमे में चला गया. उसने प्रीति के परिजनों से उसकी पूछताछ की तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला. बल्कि उसे धमकाया जाने लगा. आखिर में अंकित ने अलीनगर थाने में प्रीति यादव के परिवार के खिलाफ तहरीर दी. पुलिस ने अंकित की शिकायत पर युवती की मां प्रभावती देवी, पिता महेंद्र यादव समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.


सीओ सिटी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि अंकित यादव की तरफ से उनकी पत्नी प्रीति यादव की हत्या किए जाने के बाबत लिखित तहरीर दी गई. जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया. इसकी जांच की जा रही है जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी

अंकित ने बताया की प्रीति के पिता जौनपुर में एसआई एमटी के पद पर तैनात हैं, और काफी दबंग हैं. उसने पुलिस-प्रशासन से सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है.

'