Today Breaking News

गोरखपुर में बहन से बात करने से रोकने पर भाई की निर्मम हत्‍या, गुप्‍तांग काटा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर के सिकरीगंज क्षेत्र के अवरारूह गांव में युवती से बात करने से मना करने पर मनबढ़ ने उसके भाई को मौत के घाट उतार दिया। उसने हंसिए से युवक का गुप्तांग भी काट दिया। बेरहमी से हत्या करने के बाद आरोपित ने शव को गर्दन तक मिट्टी में धंसा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद कॉल डिटेल के जरिए आरोपित को दबोचते हुए घटना का खुलासा कर दिया।

सिकरीगंज क्षेत्र के अवरारूह गांव निवासी 22 वर्षीय सरजीत पुत्र स्वर्गीय लक्ष्मीकांत की बस्तियां चौराहे पर साइकिल रिपेयरिंग की दुकान है। शनिवार की शाम तकरीबन 5 बजे दुकान बंद कर वह घर जाने के लिए निकला। देर शाम तक वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश में जुट गए लेकिन कही पता नहीं चला। रविवार सुबह 9 बजे गांव के दक्षिण तालाब के किनारे खेत में शव मिलने की जानकारी हुई। परिजन मौके पहुंचे और उसकी पहचान सुरजीत के रूप में की। उसके गला और शरीर के अन्य हिस्सों पर चाकू से गोदा गया था। 


हत्या के बाद उसके नाजुक अंग को काटकर निकाल दिए गए थे। हत्या के बाद सिर को खेत में गर्दन तक धंसा दिया गया था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। घटना की जानकारी होने पर आसपास रहने वाले ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीण शव को बस्तियां चौराहे पर सड़क पर रख दुघरा-बनकटा मार्ग को जाम कर दिए।


पुलिस से आठ घंटे में किया खुलासा

जांच में जुटी पुलिस ने घटना से बारीकी से निरीक्षण करने के बाद पुलिस ने हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि मृतक सरजीत की बहन को आरोपित दीपेन्द्र सिंह उर्फ सिंटू मोबाइल पर परेशान करता था। एक दिन साइकिल बनवाने आये दीपेंद्र ने उसकी बहन का मोबाइल नंबर पूछ लिया। गांव का ही होने की वजह से सरजीत कुछ समझ नहीं पाया और नंबर दे दिया। इसके बाद से दीपेंद्र उसकी बहन के पीछे पड़ गया। 45 दिन में दीपेंद्र ने सुरजीत की बहन के मोबाइल पर 364 बार फोन किया। इसकी जानकारी जब सुरजीत को हुई तो उसने दीपेन्द्र को समझाया लेकिन वह नहीं माना। 

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार की शाम 6 बजे दीपेंद्र ने सुरजीत को फोन कर बात करने के लिए बुलाया। बातचीत के दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया। सुरजित को हावी होता देख दीपेंद्र ने पहले उस पर डण्डे से हमला कर दिया। इसके बाद पास में रखे हसिया से हमला कर मौत के घाट उतार दिया और उसके नाजुक अंग को भी काट दिया। पुलिस ने पुलिस ने आलाकत्ल हसिया और डण्डा बरामद कर बर्राह गांव निवासी आरोपित दीपेन्द्र सिंह उर्फ सिन्टू को गिरफ्तार कर लिया।


आक्रोशित लोगों ने ठप कर दिया दुघरा-बनकटा मार्ग

सिकरीगंज क्षेत्र के अवरारूह गांव निवासी सुरजीत की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को बस्तियां चौराहे पर रखकर दुघरा-बनकटा मार्ग जाम कर दिए। जाम की सूचना पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों को जाम छुड़वाने में पसीना छूट गया। तकरीबन चार घंटे बाद शाम को स्थानीय नेताओं के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।


जाम की सूचना पर एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, एसपी दक्षिणी विपुल कुमार श्रीवास्तव, सीओ खजनी योगेन्द्र कृष्ण नारायण, एसडीएम खजनी अनुज मलिक के अलावा सिकरीगंज, खजनी, उरुवा और गोला थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर जाम खुलवाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण नहीं माने। वह पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद और एक व्यक्ति की नौकरी और हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। तकरीबन चार घंटे बाद शाम को एसडीएम खजनी व स्थानीय नेताओं के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।


परिवार की माली हालत सुधारने को खोली थी दुकान

मृतक सुरजीत के परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। वह परिवार की स्थिति ठीक करने के लिए बस्तियां चौराहे पर साइकिल रिपेयरिंग की दुकान खोल रखी थी। उसके माता-पिता की काफी पहले मौत हो चुकी है। उसका बड़ा भाई दीपचंद पंजाब में रहकर नौकरी करता है। छोटा भाई रामपाल घर पर ही रहता है। भाई-बहनों में सबसे बड़ी सुनीता है जिसकी अभी शादी नहीं हुई है।


जाम लगाने वालों पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी

सड़क पर शव रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन करने वालों पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। जाम खुलवाने की कोशिश के दौरान एसएसपी को ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। इसपर उन्होंने मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी थी। इसका असर पर भी ग्रामीणों पर नहीं हुआ। तकरीबन चार घंटे तक ग्रामीण जाम लगाए रहे। इस मामले में पुलिस अब जाम लगाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

'