Today Breaking News

Ghazipur: नसबंदी के बाद महिला की मौत, लगाया जाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मनिहारी, नसबंदी के बाद घर आई महिला की मौत होने से आक्रोशित परिजनों ने भीम आर्मी के पदाधिकारियों संग स्थानीय ब्लाक मुख्यालय के सामने जंगीपुर-बहरियाबाद मार्ग पर शव रखकर उसे जाम कर दिया। वह नसबंदी करने वाले चिकित्सक पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। हालांकि पुलिस की सक्रियता से जाम तत्काल हटा दिया गया।

जंगीपुर थाना क्षेत्र के रंजीतपुर निवासी रामचंद्र राम की पुत्री पुनम देवी (30) की शुक्रवार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनिहारी पर नसबंदी हुई थी। बुधवार को अचानक उसकी तबियत खराब हुई और दोपहर एक बजे मौत हो गई। इसके बाद परिवार के लोगों के साथ भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने ब्लाक मुख्यालय के सामने दोपहर तीन बजे शव रखकर जाम लगा दिया। वह आपरेशन करने वाले डाक्टर पर प्राथमिकी दर्ज करने के साथ पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी जखनियां सूरज यादव ने प्रर्दशन कर रहे लोगों से बातचीत कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। रामचंद्र राम की पुत्री पूनम का विवाह 2007 में थाना कोतवाली संत कबीरनगर (भदोही) के दरवासी ग्राम में हुई थी। वह अपने पीछे दो पुत्र सुशील (9) सुमित (7) व पुत्री नंदनी (4) को छोड़ गई है। 


किशोरी भगाने के आरोपित गिरफ्तार, पाक्सो एक्ट में मुकदमा

मरदह (गाजीपुर) : थाना के एक गांव निवासी किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आरोपित सतेंद्र चौहान निवासी करदह कैथवली को पुलिस ने हैदरगंज चट्टी के पास से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष कमलेश पाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित को जेल भेजने के साथ ही किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पाक्सो एक्ट सहित संबंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

'