Today Breaking News

स्कूल दिनों की तस्वीर भेजकर युवती की शादी तुड़वाई, लिव इन में रहा फिर खुद कहीं और कर ली शादी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में अस्सी क्षेत्र की युवती ने लंका थाने में आजमगढ़ निवासी एक युवक पर दुराचार और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि उक्त युवक ने पहले दोस्ती की। युवती की शादी होने के बाद निजी तस्वीरें पति व ससुराल के अन्य लोगों को भेजी। इससे शादी टूट गई। इसके बाद शादी का झांसा देकर लिव इन में रहा। फिर खुद दूसरी शादी कर ली। इसके बावजूद मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित और जान से मारने की धमकी देता रहा। युवती सत्या फाउंडेशन के चेतन उपाध्याय की मदद से लंका थाने पहुंची और केस दर्ज कराया। 

युवती के मुताबिक करीब 15 साल पहले स्कूल के दिनों से ही आजमगढ़ के मेंहनगर थाने के ठोठिहां गांव निवासी राजेश श्रीवास्तव से गहरी दोस्ती थी। तब भी वह यहीं रहता था। दोनों में प्रेम होने के बावजूद राजेश ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद साल 2006 में युवती के घरवालों ने उसकी शादी कर दी। इससे राजेश नाराज हो गया और युवती के साथ की निजी तस्वीरें उसके पति व ससुरालियों को भेज दी। इससे युवती की शादी टूट गई। 


राजेश ने युवती के पिता से बात की और शादी का वादा किया। दोनों वाराणसी में छह से सात महीने तक लिव इन में रहे। इसके बाद युवक दूसरा कमरा लेकर रहने लगा। साल 2009 में युवक ने किसी और से शादी कर ली। इसकी जानकारी हुई तो युवती ने विरोध किया। इस पर युवक ने गैर जाति के कारण शादी करने से मना कर दिया। फिर भी युवती चुप रही। युवती अलग-अलग संस्थानों में काम करके जीवन यापन करने लगी। 


युवती का आरोप है कि राजेश आये दिन उसके कार्यस्थल और रूम पर आकर प्रताड़ित करने लगा। जान से मारने की धमकी देने लगा। मोबाइल पर मैसेज भी भेज रहा है। इससे वह तंग आ गई है। लंका इंस्पेक्टर महेश पांडेय ने बताया कि उक्त युवक पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। बताया कि वह खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में ठेके पर काम कराता था।

'