Today Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरु के चरणों में नवाया शीश, फरियादियों की समस्याएं सुनीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. तीन दिवसीय दौरे पर बुधवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गुरुवार की सुबह दिनचर्या परंपरागत रही। तड़के उठने के बाद वह सबसे पहले बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचे और वैदिक मंत्रोचार के बीच उनकी पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की। उसके बाद मुख्यमंत्री अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर भी गए और शीश नवाकर उनका आशीर्वाद लिया।

फरियादियों से मिलकर समस्‍याओं के समाधान का दिया आश्‍वासन

पूजा-अर्चना की प्रक्रिया संपन्न करने के बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और व्यवस्था से जुड़े जरूरी निर्देश मंदिर प्रबंधन के लोगों को दिए। मंत्री गोशाला भी गए और करीब आधा घंटा गायों के बीच गुजारा। इस दौरान उन्होंने गायों को अपने हाथों से गुड़-चना खिलाया और उन्हें दुलारा। गौशाला से मुख्यमंत्री मन्दिर कार्यालय के लाल कक्ष पहुंचे, जिसके बाहर तड़के से ही 100 से ज्यादा लोग उनका इंतजार कर रहे थे। कुछ को अपनी समस्या के समाधान के लिए फरियाद करनी थी तो कुछ को आशीर्वाद लेना था। मुख्यमंत्री ने सबका मान रखा, और सबसे बारी-बारी से मिले। फरियाद करने वालों को समस्या समाधान का आश्वासन मिला तो बाकी लोगों आशीर्वाद।


महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह में लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री आज महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के मुख्य महोत्सव और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। गुरुवार की शाम पूर्वांचल के विकास पर मंथन के लिए आयोजित वेबिनार-सह-सेमिनार का उद्घाटन करेंगे। यह आयोजन दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में होगा।

'