Today Breaking News

इंडियन ऑयल ने लॉन्च किया अब तक का सबसे बड़ा Jumbo एलपीजी सिलिंडर, 425 किलो है वजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. एलपीजी की बढ़ती खपत को देखते हुए इंडियन ऑयल ने वाराणसी में अब तक का सबसे बड़ा एलपीजी सिलिंडर लॉन्च किया है। इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक उत्तीय भट्टाचार्य ने फीता काटकर 425 किलो के जम्बो एलपीजी सिलिंडर का उद्घाटन किया। शादी समारोह से लेकर व्यावसायिक प्रतिष्ठानों तक एलपीजी कमर्शल सिलिंडर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इंडियन ऑयल ने 20 सिलिंडरों की क्षमता वाले इस जम्बो सिलिंडर को तैयार किया है।

जम्बो सिलिंडर

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक उत्तीय भट्टाचार्य ने बताया कि उद्योग जगत के साथ बड़े इवेंट्स और शादी समारोह के लिए ये जम्बो सिलिंडर बेहद कारगर साबित होगा। दर्जनों सिलिंडर के बजाय सिर्फ एक सिलिंडर से शादी समारोह के सभी काम हो जाएंगे। बताते चलें कि अब तक यूपी के कानपुर में उद्योगों के लिए इसे लॉन्च किया गया था, लेकिन अब आम लोग वेडिंग और अन्य इवेंट्स में इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

एक्स्ट्रा तेज टेक्नॉलजी से है लैस

उत्तीय भट्टाचार्य ने बताया कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने एक्स्ट्रा तेज जम्बो नाम से इस सिलिंडर को लॉन्च किया है। सिर्फ इंडियन ऑयल के पास देश में यह एक्स्ट्रा तेज टेक्नॉलजी के सिलिंडर हैं, जिसका इस्तेमाल कर उपभोक्ता 5 से 7 फीसदी तक ईंधन की बचत कर सकते हैं। आम सिलिंडर की तरह ही इस जम्बो सिलिंडर में 75 रुपये प्रति किलो के हिसाब से ग्राहकों को एलपीजी मिलेगा।

'