Today Breaking News

लखनऊ में इंजीनियर युवती ने सड़क किनारे पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, अस्‍पताल पहुंचते ही मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम एक दिल दहलाने वाली घटना हुई। पीजीआइ थाने से चंद कदम की दूरी पर सड़क किनारे स्कूटी से पहुंची एक युवती ने पेट्रोल उड़ेलकर खुद को जिंदा आग के हवाले कर दिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता आग का गोली बनी युवती इधर-उधर दौड़ने लगी। देर शाम हुई इस घटना से पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस युवती को अस्पताल लेकर पहुंची। जहां, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर रात युवती की शिनाख्त बीटेक पास सौम्या के रूप में हुई। 

प्रत्यक्षदर्शी ने बयां किया दर्दनाक मंजर 

घटना रायबरेली रोड स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क की बाउंड्री वाल के पास की है। यहां मंगलवार शाम करीब 06:30 बजे सौम्या कश्यप (28) पुत्री मुन्ना लाल कश्यप निवासी सीतापुर सदर लाल रंग की स्कूटी से पहुंची। प्रत्यक्षदर्शी राहुल पाल के मुताबिक, युवती ने स्कूटी से उतरकर सड़क किनारे स्थित एक झोपड़पट्टी के पास पहुंची और उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। देखते ही देखते सौम्या आग का गोला बनकर दौडऩे लगी। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इंस्पेक्टर आशीष द्विवेदी, एसीपी कैंट बीनू सिंह और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस आनन-फानन उसे लेकर अस्पताल पहुंची। वहां डॉक्टरों ने सौम्या को मृत घोषित कर दिया। 

स्‍कूटी से हुई युवती की शिनाख्‍त 

एसीपी बीनू सिंह ने बताया कि पास में मिली स्कूटी का रजिस्ट्रेशन सीतापुर जिले का है। गाड़ी नंबर के रजिस्ट्रेशन के पते के आधार पर सीतापुर पुलिस से संपर्क कर परिवारीजनों को जानकारी दी गई। इस पर देर रात पीजीआइ थाने पहुंचे मुन्ना लाल ने शव की शिनाख्त की। मुन्ना लाल ने बताया कि वह शिक्षक हैं। यहां परिवार के साथ सीतापुर रोड छठा मिल में रहते हैं। बेटी ने किसी कारण से आग लगाई है इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।


मोबाइल और पर्स घर पर छोड़कर शाम चार बजे निकली थी

मुन्ना लाल ने बताया कि बेटी ने 2015 में राजस्थान स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक पास किया था। मंगलवार शाम बेटी ने कहा कि उसका मन नहीं लग रहा है। वह कुछ परेशान है। इसपर पूछने की कोशिश की तो कुछ बताया नहीं। इसके बाद शाम चार बजे घूमने जाने की बात कहकर घर से निकली थी। बेटी जब काफी देर तक नहीं लौटी तो उसके मोबाइल पर फोन किया। फोन और पर्स दोनों घर पर ही रखे मिले। इस पर कुछ आशंका हुई तो खोजबीन शुरू की। काफी तलाश करने पर भी कुछ पता न चल सका। इसके बाद पुलिस से सूचना मिली तो पीजीआइ थाने पहुंचे। यहां से पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और शव देखकर शिनाख्त की।


सीसी कैमरे में कैद हुई घटना, पार्क में टहल रहे लोगों से पूछताछ

पूरी घटना सड़क की दूसरी पट्टी पर लगे सीसी कैमरे के कैद हो गई है। पुलिस ने सारी फुटेज बरामद कर ली है। पुलिस अब घटनास्थल को जाने वाले अन्य मार्गों पर स्थित कैमरे खंगाल रही है। कि युवती के साथ कोई स्कूटी पर था तो नहीं। युवती किधर से आयी और पार्क के पास कैसे पहुंची। घटना के समय कुछ लोग पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क में टहल रहे थे। पुलिस ने उनसे भी घटना और युवती के बारे में पूछताछ की पर कुछ पता नहीं चल सका।

'