Today Breaking News

पैसेंजर ट्रेनें बदल रही एक्सप्रेस में, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने बताया नया शेड्यूल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. रेलवे अपनी कई पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदल रहा है। पहले चरण में वाराणसी से गोरखपुर के लिए चलने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा। इसके बाद वर्तमान में कैंट रेलवे स्टेशन से चल रहीं दो जोड़ी ट्रेनों को भी यहां से चलाने का प्रस्ताव है। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने दी। 

वाराणसी सिटी से गोरखपुर के बीच दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चलाई जा रही थीं। लॉकडाउन के बाद से इनका संचालन बंद है। गोरखपुर-वाराणसी-गोरखपुर (55119/55120 और 55149/55150) पैसेंजर ट्रेनें सारनाथ, कादीपुर, रजवारी, औड़िहार जं., माहपुर, सादात, हमरपुर, जखनिया, दुल्लहपुर, नैकडीह, पिपरी डीह, पनियरा, मऊ, इंदारा, चकरा रोड, किरिहड़ापुर, र्गोंबदपुर डुगली, बेल्थरा रोड, तुर्तीपार, लार रोड, सलेमपुर, पीकल, भटनी, नुनखर, अहिल्यापुर, देवरिया, बैतालपुर, गौरी बाजार, चौरीचौरा, सरदारनगर, कुसुम्ही, गोरखपुर कैंट होकर गोरखपुर जंक्शन तक जाती हैं। एक्सप्रेस ट्रेनों के रूप में चलाये जाने के बाद कुछ हॉल्ट की कटौती की जा सकती है। महाप्रबंधक ने रेलवे के निजीकरण का खंडन किया। इसके बाद वह औड़िहार रूट पर  निरीक्षण के लिए निकल गये। 


रिक्त पदों पर भर्ती, खस्ताहाल आवास का मुद्दा उठाया

एनई रेलवे मजदूर यूनियन ने सिटी स्टेशन पर महाप्रबंधक से मुलाकात कर 10 सूत्री मांग-पत्र सौंपा। मंडल अध्यक्ष एनर्बी ंसह ने कहा कि 55 साल आयु या 30 साल तक की सेवा के बाद रिटायरमेंट को रद किया जाना चाहिए। मंडल अस्पताल में फिजिशियन की तैनाती, ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए पाइपलाइन की व्यवस्था की मांग की। कर्मचारियों के लिए यात्रा भत्ता, शिक्षण शुल्क भत्ता, माइलेज, रात्रि व अन्य भत्ता लागू कराने, रिक्त पदों पर भर्ती, आवासों की हालत सुधरवाने, टीटीई को भी र्रंनग स्टाफ की तरह रेस्ट रूम में भोजन व सुविधाएं आदि समेत अन्य मांगें उठाई।


वाराणसी में सिटी स्टेशन पर निर्माण तेज करने का दिया निर्देश 

जीएम ने सिटी स्टेशन के नये एफओबी, प्लेटफार्म, यात्री विश्रामालय, डारमेट्री, विशिष्ट कक्ष, सामान्य यात्री हाल तथा यार्ड रीमॉर्डंलग से सम्बंधित विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया और काम मे तेजी लाने का निर्देश दिया।

'