Today Breaking News

फैली अफवाह! वाराणसी में भीषण ठंड के बीच बर्फ बन गई 'वरुणा नदी', आप भी जानिए वास्‍तविकता

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. शहर में बुधवार से ही लोगों के बीच ठंड को लेकर खूब चर्चा रही। दूसरी ओर ठंडक और गलन के बीच लोगों में यह अफवाह भी फैल गई कि शहर के बीच से होकर बहने वाली वरुणा नदी जमकर बर्फ बन गई है और सफेद बर्फ दूर से ही नजर आने लगी है। नदी के पास जाने पर लोगों के आश्‍चर्य का भी ठिकाना नहीं रहा जब उनको नदी में दूर तलक सफेद चादर मानो बर्फ की बिखरी नजर आई। 

बुधवार से ही लोगों के बीच अफवाह तेजी से फैली और उधर से होकर गुजरने वालों के बीच भी नदी की‍ स्थिति को लेकर बेचैनी रही। कुछ लोग कचहरी स्थित वरणा पुल की ओर से होकर गुजरे तो नदी में झांकते भी नजर आए। अचानक लोगों की उत्‍सुकता देख कई ओर लोग भी नदी में झांक कर हालात का जायजा लेते नजर आए। माजरा भांप कर कुछ उत्‍साही लोग नदी के तलहटी तक पहुंचे और नदी की हालत देखकर बोले - 'फेना हौ मरदे'। जी हां, वाराणसी में न तो इतनी ठंड ही थी कि वरुणा नदी जम जाए और न ही नदी की स्थिति ही ऐसी रह गई है क‍ि वह इतनी सफेद नजर आए। 


दरअसल वरुणा नदी में इन दिनों शहर भर का गंदा पानी गिर रहा है और प्रदूषित पानी के ठहराव से झाग बनकर सफेद झाग ऊपर ऊपर बहता पुल के पास नजर आ रहा है। नदी की दुर्दशा देखकर लोग कभी शहर की जीवन रेखा रही वरुणा नदी की करुणा देखकर मर्माहत भी नजर आए। वाराणसी के वरिष्‍ठ चिकित्‍सक विजय नाथ मिश्रा ने भी भी सोशल मीडिया पर वरुण की करुण पुकार को साझा कर बदहाली पर चर्चा करते नजर आए।

'