Today Breaking News

शिकायत दर्ज कराने गए फरियादी की थाने में पिटाई, दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. तीन साल के बच्चे के लापता होने की सूचना लेकर पीपीगंज थाने गए पीड़ित और उनके पड़ोसी के साथ पीपीगंज थाने में तैनात दारोगा राजकुमार गुप्ता ने दुर्व्यवहार कर दिया। आरोप है कि उसने गाली देने के साथ पड़ोसी की थाने में ही पिटाई कर दी। पीड़ित ने इसकी शिकायत एसएसपी से की। पीड़ित की तहरीर पर एसएसपी ने दरोगा के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दारोगा इससे पहले एक अधिकारी से भी दुर्व्यहार कर दिया था। इसी वजह से दरोगा को असलहा नहीं एलाट होता है। अब केस दर्ज होने के साथ ही उसकी विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।

पीपीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर दो निवासी राजू मद्धेशिया का तीन साल का बेटा उत्कर्ष मद्धेशिया सोमवार को गायब हो गया था। पीपीगंज नगर के वार्ड नंबर आठ निवासी सत्यम मद्धेशिया जो कि राजू के परिचित हैं और समाजसेवी हैं उन्हें जब पता चला तो उन्होंने सबसे पहले बच्चे के गायब होने की सूचना फेसबुक और ह्वाटसएप दी। उसकी वीडियो और फोटो डालकर लोगों से तलाश करने में मदद की अपील की। उसके बाद पुलिस को सूचना देने राजू मद्धेशिया के साथ थाने पर पहुंच गए। आरोप है कि उस समय थाने पर मौजूद उपनिरीक्षक राजकुमार गुप्ता ने सोशल मीडिया पर फोटो डालने के बाद थाने आने को लेकर दुर्व्यवहार शुरू कर दिया। आरोप है कि राजकुमार ने न सिर्फ गाली दी बल्कि सत्यम मद्धेशिया को थप्पड़ भी जड़ दिया। लापता उत्कर्ष सोमवार की रात में एक बजे के करीब पीपीगंज रेलवे स्टेशन से मिल गया पर थाने में हुए दुर्व्यहार को लेकर सत्यम व अन्य लोगों ने एसएसपी से शिकायत की थी। 


एसएसपी के आदेश से उपनिरीक्षक राजकुमार गुप्ता के खिलाफ पीपीगंज थाने में सत्यम मद्धेशिया की तहरीर पर पुलिस ने मारने-पीट का केस दर्ज किया है। एनसीआर दर्ज होने के बाद थानेदार ने इसकी रिपोर्ट अधिकारियों को भेज दी है। बताया जा रहा है कि विभागीय जांच के साथ ही अब दारोगा के खिलाफ आगे की कार्रवाई की तैयारी है। बताया जा रहा है कि दारोगा ने इससे पहले अपने एक अधिकारी के साथ भी दुर्व्यहार किया था। उसकी हरकत को देखते हुए असलहा नहीं एलाट किया जाता है। करीब एक महीने पहले ही दारोगा का पीपीगंज थाने पर ट्रांसफर हुआ है। पीपीगंज थानेदार सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश से उपनिरीक्षक राजकुमार गुप्ता खिलाफ एनसीआर दर्ज कर रिपोर्ट भेज दी गई है।

'