Today Breaking News

सोनभद्र में 13 साल की लड़की बनी मां, 16 साल के प्रेमी ने अपनाने से किया इन्कार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. म्योरपुर क्षेत्र के एक गांव में 13 वर्ष की बालिका गत दिनों मां बन गई। इसके बाद 16 वर्षीय प्रेमी ने उसे अपनाने से इन्कार कर दिया। पीडि़ता ने न्याय की मांग की है। जिला प्रोबेशन अधिकारी ने शुक्रवार को गांव में टीम भेजकर जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. अमरेंद्र कुमार पौत्स्यायन ने बताया कि म्योरपुर क्षेत्र की 13 वर्षीय लड़की के बिन शादी के मां बनने की सूचना मिली है। छानबीन में पता चला कि लड़की जिस लड़के से प्रेम करती है, वह नाबालिग है। तीन दिन पहले ही प्रसव हुआ है। इसके बाद लड़के के परिवार वाले पीडि़ता को अपनाने से इन्कार कर रहे हैं। इसकी हकीकत जानने के लिए शुक्रवार को एक टीम उस गांव में जाएगी। पीडि़ता चाह रही है कि वह अपने प्रेमी के साथ रहे। महिला कल्याण विभाग मामले की सच्चाई जांचने के बाद कार्रवाई करेगा।


कोर्ट मैरिज के बाद छोड़कर भाग निकला

वाराणसी में इश्‍क को विवाह के रूप में मंजिल तो मिली लेकिन अधिक समय तक निभाने का दावा हवा तब हो गया जब कोर्ट मैरिज के बाद प्रेमी उसको छोड़कर भाग निकला। पूरा मामला मिर्जामुराद थाना क्षेत्र का है जहांं प्रेमी के फरार हो जाने पर गुरुवार की दोपहर नाराज प्रेमिका थाने आ पहुंची। महिला हेल्प डेस्क पर शिकायत करने पर पुलिस ने प्रेमी को फोन कर बुलाने के बाद प्रेमिका को उसके साथ घर भेज दिया। मिर्जामुराद थानांतर्गत मनकइया गांव निवासी युवक का कपसेठी थानांतर्गत डोमनपुर गांव निवासिनी अंतरजातीय युवती संग प्रेम-प्रसंग का चक्कर चल रहा था। इश्क का बुखार परवान चढ़ने पर एक माह पूर्व दोनोंं घर से भाग गए। मीरजापुर जाकर कोर्ट में शादी रचा ली और इसके बाद रोहनियां के मोहनसराय स्थित रिश्तेदारी में आने के बाद बुधवार को प्रेमिका को छोड़ प्रेमी भाग निकला।


'