Today Breaking News

अगहन के पूर्णिमा पर विंध्यधाम पहुंचे हजारों श्रद्धालु, लगाई गंगा में आस्था की डुबकी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. अगहन माह के पूर्णिमा पर बुधवार को विंध्यधाम में हजारों श्रद्धालुओं ने मां विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंचकर दर्शन पूजा की। हालांकि साफ-सफाई न होने के कारण श्रद्धालुओं को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन अव्यवस्था पर भक्तों की आस्था भारी दिखी। 

पूर्णिमा पर्व व साल का अंतिम दौर के चलते जिले के अलावा अन्य जनपदों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु अपने परिवार संग मां का दर्शन करने के लिए पहुंचे। दूर दराज से आने वाले श्रद्धालु रात में ही पहुंच गए थे और होटल, धर्मशाला तथा पुरोहितों के आवास पर रात गुजारी। सुबह गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के बाद मां के दरबार में पहुंचकर दर्शन पूजन कर मनोकामना मांगी। 


मंदिर पर दबंग तीर्थ पुरोहितों का दबदबा

तीर्थ पुरोहित बादल मिश्रा, दीपक पांंडेय, मुन्ना पांडेय आदि ने आरोप लगाया कि मंदिर पर नववर्ष के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन दबंग तीर्थ पुरोहित नियम कानून का उल्लंखन कर रहे है, उन्हें कुछ नहीं बोलती है। हम सभी नियम का पालन करते हुए दर्शनार्थियों को लाइन लगाकर ले जाते है तो गर्भगृह के सामने पहुंचने पर पुलिस अपनी दबंगई दिखाकर हटाने का प्रयास करती है। इससे पुलिस कर्मियों के प्रति दर्शनार्थियों ने रोष जताया। तीर्थ पुरोहितों ने पुलिस अधीक्षक से लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निकास द्वार से ले जाने वालों को रोकने की मांग की है।

'