Today Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी के गढ़ में भाजपा को दोहरा झटका, वाराणसी में सपा ने MLC की दोनों सीटों पर चुनाव जीता

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा एमएलसी की दोनों सीट हार गई है। एमएलसी स्नातक सीट पर सपा के आशुतोष सिन्हा ने जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा के केदारनाथ सिंह को 3850 वोट से हराया है। 

52 घंटे तक लगातार चली 22 चक्रों की मतगणना पूरी होने के बाद आशुतोष ने जीत दर्ज की। हालांकि निर्वाचन आयोग से घोषणा की औपचारिकता अभी बाक़ी है।बता दें कि शिक्षक एमएलसी सीट भी एक दिन पहले सपा ने भाजपा से छीन ली थी। 10 वर्षों से भाजपा के पास दोनों सीट थीं। एआरओ/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन के मतगणना के दौरान 21  चरण की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा को 25351 मत और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 22685 मत प्राप्त हुए हैं। इसी के साथ अब दूसरा उम्मीदवार भी हटा दिया गया और उसके वैध मतों को प्रथम उम्मीदवार को हस्तांतरित कर दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इलेक्शन कमीशन को सभी डाटा भेज दिया गया है।


 शिक्षक सीट पर लालबिहारी यादव ने निर्दल प्रत्याशी प्रमोद मिश्रा को 936 वोटों से हराया

विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन खंड-वाराणसी के चुनाव में सपा समर्थित प्रत्याशी लालबिहारी यादव विजयी हुए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रमोद कुमार मिश्रा को 936 वोट से हराया। प्रमोद मिश्रा निर्दल प्रत्याशी के रूप में मैदान में थे। वह एक बार उपचुनाव जीत चुके हैं। वहीं, भाजपा समर्थित प्रत्याशी व निवर्तमान एमएलसी चेतनारायण सिंह तीसरे स्थान पर रहे। लगातार दो बार एमएलसी रह चुके चेतनारायण सिंह तीसरी बार भाग्य आजमा रहे थे। लालबिहारी यादव  गुरुवार देर रात तक प्रथम वरीयता के पहले चक्र की मतगणना से ही पहले स्थान पर आ गए थे। बाद के दो चक्रों की मतगणना में 5853 वोट जुटाकर उन्होंने निर्णायक बढ़त बना ली थी। रात 10 बजे के बाद दूसरी वरीयता के मतों की गिनती शुरू होने के साथ कम वोट पाये प्रत्याशी छंटते गए। इसमें लालबिहारी यादव को दौड़ से बाहर हो चुके प्रत्याशियों के भी वोट पाने में सफल रहे। कुल 12 चक्र में चली मतगणना के बाद 7766 वोट पाकर लालबिहारी यादव जीत गये। वहीं, प्रमोद मिश्रा को 6830 और तीसरे नंबर पर रहे चेतनारायण सिंह को 4858 वोट मिले।

 

घोषणा से पहले ही झूमने लगे सपा कार्यकर्ता 

सुबह 10 बजे तक मतगणना का लगभग परिणाम आ चुका था लेकिन घोषणा नहीं हुई थी। तभी सपा कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े पर झूम उठे। उन्होंने लालबिहारी यादव को फूल-माला से लाद दिया। इसके बाद पैदल ही प्रत्याशी के साथ समर्थक नारेबाजी करते हुए पहड़िया मंडी के मुख्य प्रवेश द्वार तक पहुंचे। सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दोपहर करीब 12 बजे चंदौली के एआरओ व जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने लालबिहारी यादव को जीत का प्रमाणपत्र दिया।

'