Today Breaking News

पुलिस लेकर आई पत्‍नी, दूसरी शादी के चक्‍कर में दूल्‍हा पहुंचा हवालात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, महराजगंज. महराजगंज में एक मंदिर में दूसरी शादी रचाने के चक्कर में दूल्हा शुक्रवार को कोतवाली के हवालात में पहुंच गया। शादी की जानकारी होने पर दुल्हन पुलिस लेकर पहुंच गई थी। इससे बारात आए लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में ले लिया। इसके बाद दूसरी युवती भी अपने परिजनों के साथ वापस लौट गई। 

दूल्हा चुनवटिया गांव का रहने वाला है। पहली शादी उसकी श्यामदेउरवा क्षेत्र की युवती से जुलाई 2016 में हुई थी। युवती सात माह ही ससुराल रही। पति-पत्नी के बीच अनबन शुरू हो गई। इसके बाद 27 जनवरी 2017 को युवती अपने मायके चली गई। युवक भी विदेश चला गया। पति-पत्नी के रिश्तों में आई दरार इतनी चौड़ी हो गई कि मामला कोर्ट में पहुंच गया। वर्ष 2017 में ही कोर्ट से सुलह-समझौता हुआ, जिसमें पहली पत्नी को मिले सामान के साथ 2.10 लाख रुपया लौटना था। 


लॉकडाउन के चलते नहीं दे पाया सुलह-समझौते की धनराशि 

कोतवाली में पकड़ कर आया दूल्हे ने बताया कि सुलह-समझौते के बाद केवल 50 हजार रुपया ही दिया जा सका। शेष पैसा अभी नहीं दिया जा सका है। लॉकडाउन के चलते पैसा देने में दिक्कत आ गई। इसी बीच दूसरी शादी तय हो गई। शुक्रवार की सुबह सूट-बूट व हाथ में मेंहदी सजा कर दूल्हा महराजगंज के एक मंदिर में दूसरी शादी करने आया। इसकी भनक पहली पत्नी को लग गई। वह गोरखपुर से लेकर महराजगंज तक पुलिस महकमे में फोन की।


इसके बाद कोतवाली से पीआरबी, कोबरा के साथ भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। दूल्हे को लेकर कोतवाली लाई। पहली पत्नी का कहना है कि तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है। पहला पति बिना सामान लौटाए व कोर्ट के मामले की अनेदखी कर शादी कर रहा था। इस वजह से वह कानून का शरण लेने को मजबूर हुई। 


बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने की पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस दूल्हे को हिरासत में लेकर आई है। मामले में छानबीन की जा रही है। तहरीर व साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।-मनीष सिंह, कोतवाल

'