Today Breaking News

यूपी बोर्ड परीक्षा में पिछली बार से ज्यादा होगी सख्ती, समय से परीक्षा कराने की होगी पूरी कोशिश : डा.दिनेश शर्मा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. उप मुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में पिछली बार से ज्यादा सख्ती इस बार बरती जाएगी। कोविड-19 संक्रमण के बावजूद समय से परीक्षा कराने की पूरी कोशिश होगी। किसान आंदोलन को लेकर भारत सरकार की तरफ से बातचीत के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। यह बातें उन्होंने रविवार को सरायख्वाजा के जंगीपुर कला गांव में पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि पीएम का सपना है कि किसानों की आय दोगुनी हो और फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिले। किसानों की बेहतरी के लिए गेहूं, धान के लिए क्रय केंद्र खोले गए हैं। गन्ने का बकाया, खाद, बीज समय पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

डा.शर्मा ने बताया कि माध्यमिक व उच्च शिक्षा के अधिकारियों के साथ पूर्वांचल विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में समीक्षा बैठक की गई। इसमें परीक्षाओं के संपादन, आनलाइन व आफलाइन पठन-पाठन, आफलाइन पठन-पाठन में कितने फीसद बच्चे आ रहे हैं। इसमें कोडिव-19 का पालन किया जा रहा है या नहीं। परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किस प्रकार किया जाए, इस पर भी परिचर्चा हुई। पठन-पाठन की प्रक्रिया आनलाइन व आफलाइन भी चले। आफलाइन क्लासेज में 50 फीसद छात्र भी उपस्थित हो रहे हैं।


परीक्षा मार्च में हो सके इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके साथ ही पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पूर्व में हुए 400 करोड़ रुपये के घोटाले के बाबत कहा कि इसकी शिकायत मिलने पर जांच कराकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश के 12 जनपद डीआइओएस विहीन होने के सवाल के जवाब में कहा कि सभी के नाम तय करके सीएम के पास भेज दिए गए हैं, अनुमोदन होना बाकी है। वार्ता के दौरान राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव, बदलापुर विधायक रमेश मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज ङ्क्षसह, डीएम दिनेश कुमार ङ्क्षसह, एसपी राज करन नय्यर, सिटी मजिस्ट्रेट सहदेव मिश्र आदि मौजूद थे। 


'