Today Breaking News

योगी सरकार ने केंद्र को भेजा डेटा, किसानों के खातों में जल्द पहुंचेगी सम्मान निधि की 7वीं किस्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दो करोड़ से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में जल्द प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त पहुंच जाएगी। योगी सरकार ने योजना के पात्र किसानों का डेटा भुगतान के लिए केंद्र सरकार को भेज दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अगले कुछ हफ्तों में पात्र किसानों के खातों में दो-दो हजार रुपये आने लगेंगे। 7वीं किस्त में यूपी के किसानों को कुल 4333.40 करोड़ रुपये का भुगतान होना है। यह किस्त अगस्त से नवंबर तक की होगी।

प्रदेश के दो करोड़ से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में जल्द प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त पहुंच जाएगी। योगी सरकार ने योजना के पात्र किसानों का डेटा भुगतान के लिए केंद्र सरकार को भेज दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अगले कुछ हफ्तों में पात्र किसानों के खातों में दो-दो हजार रुपये आने लगेंगे। 7वीं किस्त में यूपी के किसानों को कुल 4333.40 करोड़ रुपये का भुगतान होना है। यह किस्त अगस्त से नवंबर तक की होगी।


प्रदेश के करीब 25 लाख किसानों का डेटा मिसमैच होने की वजह से उन्हें पिछली बार भुगतान नहीं हो पाया था। इस बार सरकार ने अभियान चलाकर किसानों का डेटा सही किया है। योगी सरकार की कोशिश है कि सभी के खातों में पैसा आए।-सूर्य प्रताप शाही, कृषि मंत्री


नए रजिस्ट्रेशन भी

फॉर्मर्स कॉर्नर पर किसानों के रजिस्ट्रेशन का भी विकल्प है। जिन किसानों को इस योजना का लाभ प्रदेश सरकार की तरफ से दिया गया है, उनके नाम राज्य/जिलेवार/तहसील/गांव के हिसाब से देखे जा सकते हैं।


मुंडेरवा और पिपराइच में बनेगी सल्फरलेस चीनी

गोरखपुर की पिपराइच और बस्ती की मुंडेरवा चीनी मिलों में अब सल्फरलेस चीनी का उत्पादन होगा। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ सल्फरलेस प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

'