Today Breaking News

शिखर धवन की प्रवासी परिंदों को दाना चुगाने की इस तस्वीर से नाराज हुआ वाराणसी जिला प्रशासन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज शिखर धवन इस बार बनारस में अपनी तस्वीर से चर्चा में हैं। जी हां, मामला ही कुछ ऐसा है कि शिखर धवन वाराणसी जिला प्रशासन की नजरों में चढ़ गए। बीते दिनों बनारस में उनकी चर्चित यात्रा में प्रवासी परिंदों को दाना चुगाने की तस्वीर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन कार्रवाई की तैयारी में है।

बनारस यात्रा के दौरान नाव पर सवार होकर प्रवासी पक्षियों को शिखर धवन ने दाना खिलाया था। बनारस में बर्ड फ्लू के खतरों को देखते हुए दाना खिलाने पर पहले ही प्रतिबंध लगाया था। मगर शनिवार को धवन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिला प्रशासन ने संज्ञान में ले लिया है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नाव संचालक पर कार्रवाई करने की तैयारी की है। शिखर धवन एक पर्यटक के रूप में बनारस आए थे और उनको यह बात नहीं पता नहीं रही होगी कि बनारस में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।


दरसल बीते दिनों शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट टीम की धमाकेदार जीत के बाद बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे और ओमकारा गीत पर गंगा घाट के किनारे उनका वीडियो खूब चर्चा में रहा। इसके बाद अगले दिन वह गंगा में नौका विहार करने निकले तो साइबेरिया से आने वाले प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाते तस्वीर उनकी प्रोफाइल से पोस्ट होने के बाद वायरल हो गई। जबकि वाराणसी जिला प्रशासन ने बर्ड फ्लू के खतरों की वजह से इन परिंदों को दाना खिलाने से रोक लगा रखी है।

'