Today Breaking News

एफडी पर लोन कर 4 लाख रुपये की ठगी, संदेह के घेरे में बैंक अधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में डाकघर घोटाले के बाद अब बैंक से फर्जी तरीके से ग्राहक की एफडी पर लोन के जरिए लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बैंक फ्रॉड का ये मामला शहर के मड़ौली इलाके के बड़ौदा यूपी बैंक से जुड़ा है। पीड़ित ग्राहक को जब इस धोखाधड़ी का पता चला तो उसने इस पूरे मामले की शिकायत बैंक के अधिकारियों के साथ ही मंडुवाडीह पुलिस से की है।

जानकारी के मुताबिक रोहनिया की रहने वाली निशा पटेल ने लॉकडाउन के दौरान अपनी जमीन बेचकर बड़ौदा यूपी बैंक के मड़ौली ब्रांच में अलग-अलग धनराशि की कुल 70 लाख रुपये की एफडी कराई। 6 जून 20 को बैंक में इन्ही एफडी में से सात लाख की एक एफडी पर फर्जी तरीके के लोन कर 4 लाख रुपये की राशि बैंक के ही एक कर्मचारी आकाश पटेल के खाते में ट्रांसफर कर दी गई।


ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पीड़ित निशा पटेल ने बताया कि अब जमीन खरीदने के लिए जब वो बैंक को एफडी तुड़वाने लगी तो इस बीच बैंक में एक एफडी पर बैंक के मैनेजर से उन्हें लोन की जानकारी मिली। जब बात आगे बढ़ी तो पता चला की पैसे बैंक के ही कर्मचारी के खाते में ट्रांसफर की गई।


संदेश के घेरे में बैंक अधिकारी

बैंक में फर्जी तरीके से ग्राहक के एफडी पर लोन के जरिए लाखों के धोखाधड़ी मामले में बैंक के कर्मचारी और अधिकारी भी संदेह के घेरे में है। पीड़ित निशा पटेल की मानें तो लोन के पेपर पर किए गए सिग्नेचर भी उनके सिग्नेचर से मैच नहीं करता तो सवाल उठता है कि आखिर उनके एफडी पर किए गए लोन के पैसे को किसी दूसरे के खाते में कैसे ट्रांसफर किए गए।


पुलिस से की शिकायत

निशा पटेल ने बताया कि उन्होंने इस मामले में शुक्रवार को पहले 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी। इसके साथ ही मंडुवाडीह थाने में इसकी शिकायत भी की है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच में जुटी है।


बैंक मैनेजर ने दी सफाई

बड़ौदा यूपी बैंक के मड़ौली ब्रांच के मैनेजर शनक्रेन्दू उपाध्याय ने बताया कि बैंक कस्टमर से इसकी शिकायत मिली है। शिकायत के बाद मामले की जांच कराई जा रही है।

'