Today Breaking News

Ghazipur: तहसीलदार-बीएलओ को पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने दी गाली और धमकी, हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कासिमाबाद ब्लॉक मुख्यालय के सभागार में मतदाता सूची के आपत्तियों के निस्तारण के दौरान हंगामा हो गया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य के साथ अन्य लोगों ने तहसीलदार और बीएलओ को गाली गलौज करते हुए धमकाना शुरू कर दिया। बैठक में अफरातफरी मच गई और कार्य में जुटे 325 बीएलओ उखड़ गए। मामला बढ़ता देखकर दलीय नेतागण मौके से खिसक लिए और बीएलओ ने नाराजगी शुरू कर दी। जानकारी पाकर उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ब्लॉक मुख्यालय पहुंचे और पूरे प्रकरण की जानकारी ली। इसके बाद कोतवाली पहुंचकर घटना की कठोर कार्रवाई के लिए कोतवाल को निर्देश दिया। वहीं बीएलओ कोतवाली पहुंचे और धमकाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। जिसके बाद की मांग करने लगे। कोतवाल श्याम यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

सोमवार को आत्तियों और मतदाता सत्यापन का अंतिम दिन होने के कारण ब्लॉक मुख्यालय पर तहसीलदार विराग पांडे सहित तहसील क्षेत्र के सभी 325 बीएलओ उपस्थित थे। इसी दौरान पूर्व में आपत्तियों को लेकर शेखनपुर निवासी भूपेंद्र सिंह, अनुराग सिंह पुत्र कृष्णदेव सिंह, प्रदीप सिंह पुत्र भूपेंद्र सिंह, आलोक सिंह पुत्र भूपेंद्र सिंह पहुंचकर आपत्तियों के गलत निस्तारण का आरोप लगाने लगे। कुछ मतदाताओं का नाम काटने और कुछ नाम जोड़ने की जिद पर अड़ गए, मना करने पर बीएलओ के खिलाफ लामबंद होकर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद पूर्वजिला पंचायत ने सभागार में मौजूद माइक पर कब्जा कर लिया और उससे बीएलओ समेत अधिकारियों को गाली गलौज करते हुए धमकी भी दे डाली। यह सुनते ही बीएलओ आक्रोशित हो उठे और विरोध करने लगे, माहौल बिगड़ता देखकर सभी भाग निकले।


सूचना पाकर एसडीएम भारत भागर्व भी मौके पर पहुंचे और मामले में कार्रवाईका आश्वासन देकर मामला शांत किया। इसके बाद सभी कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने हंगामा करने और धमकी देने के आरोप में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत चार के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें भूपेंद्र सिंह, अनुराग सिंह, प्रदीप सिंह, आलोक सिंह को नामजद किया है। उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में व्यवधान डालने वालों को करते ही नहीं बख्शा जाएगा, मुकदमा दर्ज हो गया है जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी कराई जाएगी।

बीएलओ को पहले से ही मिल रही थी धमकियां

कासिमबाद। शेखनपुर के बीएलओ जयप्रकाश राम ने बताया कि उसको कुछ दिनों से भूपेंद्र सिंह प्रदीप सिंह पुत्र भूपेंद्र सिंह और पूर्व जिला पंचायत अनुराग सिंह फोन पर धमकियां दे रहे हैं थे लगातार सूची में बदलाव को लेकर उन्हें धमकाते थे । आज भी उन लोगों ने उसे जान से मारने की धमकी दिया है । उसने बताया कि ऐसे माहौल में वह काम करने में सक्षम नहीं है.

'