Today Breaking News

Ghazipur: ग़जब! एएनएम सेंटर पर चबूतरा बना रख दी आंबेडकर की तस्वीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बहादुरगंज क्षेत्र के असना स्थित एएनएम सेंटर परिसर में गांव के ही कुछ लोगों ने गुरुवार की रात चबूतरे का निर्माण कर वहां पर डा. आंबेडकर की तस्वीर रखकर झंडा लगा दिया। इस मामले में गांव के ही रमेश यादव के नेतृत्व में लोगों ने उप जिलाधिकारी कासिमाबाद भारत भार्गव को प्रार्थना पत्र सौंपा। 

दो सप्ताह पूर्व भी एएनएम सेंटर के सामने आंबेडकर प्रतिमा स्थापित करने के लिए चबूतरा बनाने की तैयारी चल रही थी। कुछ लोगों के एतराज के बाद पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को रफा-दफा कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लेखपाल की मिलीभगत से चबूतरे का निर्माण हुआ है। स्वास्थ्य विभाग भी मूकदर्शक बना हुआ है, जबकि एएनएम सेंटर के लिए विभाग द्वारा अतिरिक्त कक्ष का निर्माण करवाया जा रहा है। ऐसे में कक्ष के ठीक सामने ही चबूतरे का निर्माण कर डा. आंबेडकर की तस्वीर रख दी गई है। इधर, उप जिलाधिकारी भारत भार्गव ने बताया कि कुछ दिन पूर्व निर्माण कार्य हो रहा था। जानकारी होने पर पुलिस को भेजकर कार्य बंद करवा दिया गया था। अगर चबूतरा निर्माण हुआ है तो इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 


एसडीएम ने हटवाया अतिक्रमण

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के चकमलुक गांव के अनुसूचित बस्ती में पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिए शुक्रवार को अतिक्रमण हटाया गया। उपजिलाधिकारी सूरज कुमार यादव ने बताया कि शासन का निर्देश है कि हर हाल में पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय निर्माण होना है। इसके लिए बंजर भूमि की पैमाइश जुलाई में कराई गई थी। ग्रामीणों को तीन बार नोटिस भेजकर अवैध कब्जे वाली जमीन खाली कराने के लिए कहा गया था, लेकिन भूमि पर झोपड़ी, नए पौधे के साथ ही उपला बनाने लगे। दो जेसीबी लगाकर शुक्रवार को सभी अतिक्रमण हटा दिया गया। उपजिलाधिकारी ने लेखपाल को निर्देश दिया की तत्काल दो लोगों की हटाई गई अतिक्रमण को कहीं चिन्हित कर भूमि दिलाया जाए। मनिहारी बीडीओ बीके मिश्रा, उपनिरीक्षक मनोज तिवारी, रामनुग्रह पांडेय, लेखपाल आदि थे।

'