Today Breaking News

Ghazipur: पुलिस ने सात चोरियो का किया खुलासा, सोनार समेत 7 डकैत गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. करंडा थाना पुलिस ने डकैती गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार अभियुक्तों सुनील बनवासी, सुग्रीव कुशवाहा, सुनील कुमार जायसवाल, छोटेलाल उर्फ छोटू बनवासी, मुन्ना गिरी, सुनील वर्मा और नितेश गिरी के पास से अवैध असलहा और डकैती में प्रयोग आने वाले हथियार तथा नगद रुपए भी बरामद हुए हैं। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के बरिया मोड़ के पास बंद पड़े ईट भट्ठे से मुखबिर की सूचना के आधार पर घेरेबंदी करते हुए आधा दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग गांव देहात और छोटी चट्टियों पर दुकानों-घरों की रेकी दिन में ही बोलेरो से करते थे और रात में मौका देख कर डकैती की वारदात को अंजाम देते रहे। आज भी हम लोग इसी उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे और चौचकपुर बाजार में मौका देखकर सोने चांदी की दुकानों में डकैती की योजना बना रहे थे, तभी पुलिस ने पकड़ लिया। 


अभियुक्तों ने बताया कि 17 नवंबर की रात धरम्मरपुर गांव में चोरी की घटना के अलावा 23 नवंबर को मैनपुर में सोनार की दुकान से जेवरात की चोरी और 28 अगस्त को सादात थाना क्षेत्र के ससना में एक घर में चोरी के अलावा सादात थाना क्षेत्र में ही 14 नवंबर को एक जनरल स्टोर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके साथ ही अभियुक्तों ने 18 नवंबर को नंदगंज थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात का खुलासा भी किया। 


अभियुक्तों की निशानदेही पर गाजीपुर शहर कोतवाली क्षेत्र में अभियुक्तों द्वारा लिए गए किराए के मकान से अभियुक्तों के परिचित सोनार सुनील वर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के पास से अवैध असलहे के अलावा 85हजार रुपए की बरामदगी हुई है और घटना में प्रयुक्त बोलेरो भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस कप्तान ने पुलिस टीम को ₹5000 नगद पुरस्कार की घोषणा भी की है।

'