Today Breaking News

जब दुल्हन को भी हुई बारात की चिंता, पहुंची जिलाधिकारी के पास...फ़िर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अलीगढ़. 'गांव की सड़क का यह हाल है तो बाराती और दूल्हा कैसे सही-सलामत दरवाजे तक पहुंचेंगे।' अलीगढ़ के एक गांव में जब शादी की तैयारियां अंतिम दौर में हैं तो युवती को यह चिंता खाए जा रही थी। सवाल बारातियों के गांव में पहुंचने से भी ज्यादा बड़ा था। सवाल था गांव के विकास का, क्योंकि सड़कों को तरक्की का एक पैमाना माना जाता है। इस सवाल का जवाब जानने के लिए लड़की आखिरकार जिले के सबसे बड़े अफसर के पास पहुंची। फिर क्या था...चुटकियों में हल निकल आया। आगे पढ़िए पूरी कहानी।

डीएम दफ्तर में फरियाद लेकर पहुंची करिश्मा

अलीगढ़ के इगलास इलाके के हस्तपुर गांव में लड़की की शादी से पहले दिलचस्प घटना सामने आई है। अलीगढ़ जिलाधिकारी दफ्तर में करिश्मा नाम की गांव की एक युवती अपनी शादी से पहले फरियाद लेकर पहुंच गई। उसने डीएम से गांव की सड़क बनवाने की मांग की। युवती ने डीएम को बताया कि उसकी जल्द ही शादी होने वाली है और गांव की सड़क काफी समय से बदहाल हालत में जर्जर पड़ी हुई है। इससे गांव के अंदर बारात को आने में दिक्कत होगी।


बीएड पास करिश्मा के गांव की सड़क काफी जर्जर

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने युवती की गुहार पर फौरन ऐक्शन लिया। उन्होंने तत्काल संबंधित अधिकारी को युवती की शादी से पहले ही सड़क बनाने के निर्देश दिए।बीएड पास युवती का कहना था कि उसके गांव की जो सड़क है वह बहुत ही जर्जर है। इससे गांव के अंदर काफी समस्या हो रही है। अब बारात भी गांव में आने वाली है। खराब पड़ी सड़क के कारण बारात को आने में भी काफी दिक्कत होगी। इसलिए वह डीएम कार्यालय पर सड़क बनवाने की मांग को लेकर पहुंची थी।


27 फरवरी को है करिश्मा की शादी

युवती करिश्मा का कहना है कि सड़क पर बहुत गड्ढे हैं और उसमें हमेशा कीचड़ भरा रहता है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि करिश्मा नाम की युवती अपने गांव की खराब सड़क के संबंध में अपनी फरियाद लेकर आई थी। एप्लीकेशन मे लिखा था कि उसकी शादी 27 फरवरी को है और गांव की सड़क खराब पड़ी है। इसकी वजह से उसकी बारात गांव में आएगी तो काफी कठिनाई होगी।


शादी से पहले सड़क बनवाने के निर्देश

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि करिश्मा के प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए तुरंत बीडीओ (ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर) और संबंधित अधिकारी को बुलाया गया। उन्हें निर्देश दिया गया है कि तत्काल गांव जाएं और सड़क बनाने का काम मनरेगा या किसी भी योजना के जरिए शुरू करा दिया जाए। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि युवती की शादी से पहले गांव की पूरी सड़क बना दी जाए।

'