Today Breaking News

PM मोदी के अच्छे काम आगे बढ़ा रहे CM योगी - बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के सपने को साकार करने में तल्लीन और साहसिक फैसलों के जरिये दुनिया को कोरोना प्रबंधन की राह दिखाने वाले नरेंद्र मोदी देश के सर्वाधिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री तो हैं ही, उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं को पूर्ण मनोयोग से आगे बढ़ाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी खुद को देश का अव्वल मुख्यमंत्री साबित किया है। मोदी सरकार की योजनाओं की आड़ में जेपी नड्डा ने विपक्षी दलों की पूर्ववर्ती सरकारों पर भी तंज किया। किसान आंदोलन की सरगर्मी के बीच उन्होंने मोदी सरकार के कृषक कल्याण कार्यक्रमों का भी जिक्र किया। यह कहते हुए कि पैसा केंद्र सरकार का होगा और किसान तय करेंगे कि उन्हें क्या चाहिए?

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में एक पोल सर्वे का हवाला देते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू के 17 और इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्रित्व काल के 14 वर्षों की तुलना में अटल बिहारी वाजपेयी को टुकड़ों में छह वर्ष प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला। वहीं, नरेंद्र मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री अभी छह वर्ष पूरे किए हैं। इसके बावजूद नरेंद्र मोदी को सर्वाधिक लोकप्रिय और अटल बिहारी को दूसरे सबसे ज्यादा लोकप्रिय प्रधानमंत्री बताया गया है। जो जनता जनार्दन की तस्वीर और तकदीर बदलता है, उसे ही यह श्रेय मिलता है।


कहां गए खूनखराबे वाले : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरे कुछ महीनों में देश के विभिन्न प्रांतों में हुए छोटे-बड़े चुनावों में भाजपा झंडे गाड़ते हुए लगातार आगे बढ़ रही है। लेह में हिल काउंसिल की 26 में से 16 सीटें भाजपा की झोली में जाने पर उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कटाक्ष भरा सवाल किया। 'धारा-370 को धराशायी किये जाने के बाद खून की नदियां बहने की बातें करने वाले अब कहां हैं।' 


निर्भर बनाने वाले क्या जानें आत्मनिर्भर भारत : कांग्रेस पर तंज करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि देश को निर्भर बनाये रखने वाले अब मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान पर सवाल उठा रहे हैं। राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि एक प्रधानमंत्री कहते थे कि हम एक रुपया भेजते हैं तो जनता के पास 15 पैसे पहुंचते हैं। यह मोदी के डिजिटल इंडिया का ही कमाल है कि कोरोना काल में 20 करोड़ गरीब महिलाओं के खातों में 1500 रुपये पहुंचाये गए। 


मोदी के साहसिक फैसलों ने कोरोना से बचाया : जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना को लेकर जब संसाधन संपन्न अमेरिका और यूरोप अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य को लेकर कंफ्यूज थे तो इस महामारी की आहट को भांपते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन जैसे सामयिक व साहसिक फैसले लिए। कोरोना से निपटने के लिए टेस्टिंग सुविधाओं के साथ कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाने, आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में वेंटिलेटर और पीपीई किट बनाने की क्षमता विकसित करने की उनकी सूझबूझ व कुशल प्रबंधन ने देश की 130 करोड़ आबादी को कोरोना से बचाया। नरेंद्र मोदी जब लॉकडाउन लगाने और उसे हटाने के फैसले ले रहे थे तो विपक्ष ऊटपटांग सवाल करता था।


दूसरी पार्टियां अब भी लॉकडाउन में : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना महामारी के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से किये गए सेवा कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। कहा कि उस समय कोरोना के डर से दुबक कर बैठने वाली दूसरी पार्टियां और उनके नेता अब भी लॉकडाउन हैं।


नेताओं को भी समझ में आई कानून व्यवस्था : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को उप्र में तेजी से आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर पीठ ठोंकी। निवेश और विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने के साथ उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का खासतौर पर उल्लेख किया। यह कहते हुए कि 'अब तो नेताओं को भी समझ में आ गया होगा कि कानून व्यवस्था क्या होती है।' योगी सरकार की 'एक जिला, एक उत्पाद' योजना की सराहना करते हुए कहा कि यह उप्र की आर्थिक तस्वीर बदल देगी। सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह व दुष्यंत कुमार गौतम, राष्ट्रीय मंत्री व प्रदेश सह प्रभारी सत्या कुमार तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा भी मौजूद थे।

'