Today Breaking News

गोरखपुर में गीता तिवारी के बाद लेडी डॉन रिंकी गोस्वामी की हिस्ट्रीशीट खुली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में पेशेवर महिला अपराधियों ने भी अपना गैंग बना लिया है। उनकी निगरानी करने के लिए पुलिस को अब उनकी हिस्ट्रीशीट खोलनी पड़ रही है। इस महीने पुलिस ने दो महिला अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली है। गीता तिवारी के बाद अब लेडी डॉन के रूप में पशु तस्कर रिंकी गोस्वामी का नाम सामने आया है। हालांकि पहली महिला इनामी के रूप में रानी तिवारी का नाम वर्ष 2009 में सामने आ चुका है। एसएसपी का कहना है कि पेशेवर अपराधों में शामिल और भी महिला अपराधियों की पहचान की जा रही है। जरूरत पड़ने पर उनकी की भी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी।

गगहा थाना क्षेत्र के कहला गांव की रहने वाली रिंकी उर्फ रिंकू गोस्वामी उस समय सुर्खियों में आई थी जब उसने अपनी बोलेरो से कौड़ीराम चौकी इंचार्ज को कुचलने की कोशिश की थी। शातिर रिंकी के खिलाफ वर्ष 2017 से मुकदमें दर्ज हैं। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास के ही तीन मुकदमे दर्ज हैं। साजिश रचने, पशु क्रूरता अधिनियमों की तहत भी कई केस दर्ज हैं। आरोप है कि रिंकू पशु तस्करों के साथ मिलकर गैंग का संचालन करती है। वर्ष 2017 में उसने कौड़ीराम में तैनात दरोगा पर हमला जानलेवा हमला किया था। वह खुद गैंग को लीड करती है। एक बार ग्रामीणों ने उसकी गाड़ी घेर लिया था तब तमंचे से फायरिंग करते हुए भाग निकली थी। तब से इलाके के लोग उसे लेडी डॉन के रूप में ही बुलाते थे। पुलिस के मुताबिक रिंकी का पति विदेश में रहकर कमाते हैं। बिहार के रहने वाले तस्कर अजय यादव से संपर्क में आकर वह पशु तस्करों की सरगना बन गई। वर्ष 2018 में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। उसका रसूख इतना था कि जेल में तैनात एक बंदी रक्षक की कार से चलती थी। रिंकी से उलझने में पुलिस कर्मचारी भी बचते रहे हैं। यही नहीं उसकी बात न सुनने पर उसने गगहा के एक कांस्टेबल को सस्पेंड कराने तक की धमकी दी थी।


रिंकी के खिलाफ गगहा थाना में हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज है। पशु तस्करी गैंग से उसका नाम जुड़ा है। उसकी हिस्ट्रीशीट खोलकर अब पुलिस उसके ऊपर नजर रखेगी। पशु तस्करी से जुड़े गैंग के अन्य सदस्यों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।-जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

'